आजादी का अमृत महोत्सवऔर फ्लैगशिप योजनाओं पर चार दिवसीय फोटो प्रदर्शनी 20 मार्च से

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार का केंद्रीय संचार ब्यूरो (सीबीसी) जालंधर, होशियारपुर में केंद्र सरकार की प्रमुख योजनाओं और फ्रीडम का अमृत महोत्सव पर आधारित चार दिवसीय फोटो प्रदर्शनी का आयोजन कर रहा है। इंटीग्रेटेड कम्युनिकेशन एंड आउटरीच प्रोग्राम के तहत डिजिटल लाइब्रेरी कैंपस होशियारपुर में 20 से 23 मार्च 2023 तक प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री सोम प्रकाश 20 मार्च को जिला प्रशासन के सहयोग से इस प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। उपायुक्त कोमल मित्तल एवं सीबीसी क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी सह नोडल अधिकारी राजेश बाली ने प्रदर्शनी में भाग लेने वाले जिला प्रशासन से संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की, इस दौरान उपायुक्त कोमल मित्तल ने सभी व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिये. प्राथमिकता के आधार पर करना है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि उद्घाटन दिवस पर माननीय मंत्री किसान क्रेडिट कार्ड, मुद्रा योजना के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र और प्रमाण पत्र सौंपेंगे। राजेश बाली ने कहा कि सी. बी। सी को रोटरी क्लब, जालंधर वेस्ट के माध्यम से 21 मार्च को एक दिन के लिए एक विशेष कैंसर डिटेक्शन वैन भी मिल रही है, जिसे महिलाओं की मुफ्त मैमोग्राफी जांच और कुछ युवतियों में सर्वाइकल कैंसर से बचाव के लिए टीकाकरण के लिए तैनात किया जाएगा। यह जांच होशियारपुर सिविल अस्पताल व जिला प्रशासन के सहयोग से की जाएगी।

उन्होंने कहा कि 22 मार्च को विश्व जल दिवस के अवसर पर पौधरोपण भी किया जायेगा। प्रदर्शनी के अंतिम दिन 23 मार्च को शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव के शहादत दिवस पर जीएनए यूनिवर्सिटी व फिट बाइकर्स क्लब होशियारपुर के सहयोग से नशा विरोधी साइकिल रैली निकाली जाएगी। इस दौरान नशा नहीं करने का संदेश प्रचारित व प्रसारित किया जाएगा। विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के छात्रों के बीच ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ विषय पर भाषण प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी। इस बीच, सभी चार दिनों में एक विशेष नि: शुल्क सामान्य स्वास्थ्य जांच शिविर भी कार्यक्रम स्थल पर आयोजित किया जाएगा।

21 से 23 मार्च 2023 तक आधार अपडेट और वोटर कार्ड लिंकिंग भी मुफ्त में की जाएगी। यूनिक डिसेबिलिटी आईडी कार्ड बनाने के लिए विशेष स्टॉल भी लगाया जाएगा ताकि कार्ड बनाने में हितग्राहियों को मदद मिल सके। आम लोगों की सुविधा के लिए किसान क्रेडिट कार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वयं सहायता समूहों की जानकारी के स्टॉल भी लगाए जाएंगे। प्रदर्शनी के दौरान नि:शुल्क पौधे भी वितरित किए जाएंगे। इस अवसर पर सहायक आयुक्त व्योम भारद्वाज सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here