मुख्यमंत्री ने राजपुरा के विकास के लिए कई परियोजनाओं को दी मंज़ूरी

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। राजपुरा शहर की सूरत बदलने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को खेल स्टेडियम, आम आदमी क्लीनिक, योगा सुविधा समेत कई विकास परियोजनाओं को मंजूरी दी, जो आगामी दिनों में मुकम्मल किए जाएंगे।  

Advertisements

यहाँ अपने कार्यालय में पैप्सू टाऊनशिप डिवैल्पमैंट बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐतिहासिक कस्बे राजपुरा की पुरातन शान को बहाल करने के लिए इसकी सूरत बदली जाएगी। उन्होंने कहा कि बोर्ड के बजट को मंज़ूरी दे दी गई है, जिसमें 19.32 करोड़ रुपए की आमदन और 7.19 करोड़ रुपए के खर्चों का अनुमान लगाया गया है। भगवंत मान ने बताया कि राजपुरा शहर के सौन्दर्यीकरण के लिए बोर्ड ने राजपुरा टाऊन में स्टेडियम (लगभग 7 एकड़ क्षेत्रफल वाला) और राजपुरा शहर के पुराने बस स्टैंड के नज़दीक एक पार्क (लगभग 7 कनाल क्षेत्र वाला) बनाने की मंजूरी दे दी है।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि बोर्ड के कामकाज को सुचारू ढंग से चलाने के लिए पैप्सू टाऊनशिप विकास बोर्ड की कार्यकारी समिति के गठन को हरी झंडी दे दी गई है। उन्होंने कहा कि इस समिति का नेतृत्व सीनियर अधिकारी वित्त कमिश्नर राजस्व करेंगे। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बताया कि इलाका निवासियों की सुविधा के लिए गणेश नगर इलाके में करीब 84 लाख रुपए की लागत के साथ सडक़ का निर्माण करने को भी मंज़ूरी दी गई है।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि झुग्गी-झौंपडिय़ों वाले क्षेत्रों के कल्याण के लिए पुरानी मिर्च मंडी में 585 वर्ग गज क्षेत्र में धर्मसशाला के निर्माण को भी मंजूरी दी गई है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार राजपुरा शहर के सर्वोंगीण विकास के लिए वचनबद्ध है और इस नेक कार्य के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि इन विकास कार्यों को पहल के आधार पर पूरा किया जाएगा और समय-समय पर इन कार्यों की गुणवत्ता की जाँच सुनिश्चित बनाई जाएगी। इस मौके पर विधायक और बोर्ड की वाइस चेयरपर्सन नीना मित्तल और अन्य भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here