रोटरी आई बैंक को मिली एक और बड़ी सफलता, संकारा आई अस्पताल लुधियाना से किया एक और करार: बहल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी आई बैंक एवं कार्निया ट्रांसप्लांट सोसायटी को एक और बड़ी सफलता मिली है तथा इस पथ पर आगे बढ़ते हुए रोटरी आई बैंक ने संकारा अस्पताल के साथ एक और करार किया है। जिसके तहत अस्पताल प्रबंधन जहां कार्निया ट्रांसप्लांट संबंधी मुफ्त आप्रेशन करवाएगा वहीं कार्निया ब्लाइंडनैस मरीजों के लिए कार्निया भी उपलब्ध करवाया जाएगा। जोकि नेत्रदान मुहिम में एक नया अध्याय जुड़ गया है। यह जानकारी रोटरी आई बैंक के चेयरमैन जेबी बहल ने दी। उन्होंने बताया कि उन्हें इस बात की खुशी है कि संकारा अस्पताल प्रबंधन ने नेत्रहीनता को दूर करने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है।

Advertisements

बहल ने बताया कि अब तक संकारा अस्पताल के यूनिट हैड रविंदरपाल सिंह चावला के निर्देशों पर पंजाब के अलग-अलग भागों से 26 कार्निया एकत्रित किए गए व कार्निया पीडि़तों को नई रोशनी प्रदान की गई है। इनमें 12 कार्निया अलांयस क्लब जालंधर के एली जीएस जज एवं उनकी टीम के प्रयासों से एकत्रित किए गए। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी सभी के सहयोग से इस क्रम को निरंतर जारी रखा जाएगा तथा उन्हें खुशी है कि संकारा अस्पताल में अब कार्निया एकत्रित करने के साथ-साथ आप्रेशन की सुविधा भी उपलब्ध हो गई है, जोकि बिलकुल मुफ्त है।

इसके लिए उन्होंने अस्पताल प्रबंधकों एवं डाक्टरों का धन्यवाद किया। इस दौरान रविंदर पाल सिंह चावला ने नेत्रहीनता को खत्म करने के लिए कार्यरत संस्थाओं खासकर रोटरी आई बैंक के प्रयासों को सराहा और उन्हें आश्वस्त किया कि अस्पताल प्रबंधन इस कार्य में हर प्रकार से सहयोग करता रहेगा। इस मौके पर बहल के साथ कुलदीप राय गुप्ता, मदन लाल महाजन एवं डा. ईशा भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here