शिक्षा महाकुंभ में होगी होशियारपुर की अहम भागीदारी: डॉ. जितेन्द्र गर्ग

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। NIT जालंधर में 9-11 जून को होने जा रहे विश्व के पहले शिक्षा महाकुंभ की तैयारियों के सिलसिले में इसरो के वरिष्ठ वैज्ञानिक, शिक्षा महाकुंभ के कल्पक एवं निदेशक, DHE डॉक्टर ठाकुर सुदेश कुमार रौनिजा होशियारपुर आए, इस दौरन डॉ रौनिजा ने शिक्षा महाकुंभ के होशियारपुर संयोजक प्रो जितेंद्र गर्ग के साथ DAV कॉलेज में पत्रकार बंधुओं के साथ वार्ता में बताया कि ये महाकुंभ वार्षिक होगा और देश के बड़े संस्थानों जैसे कि IIT, NITTTR, AIIMS, IIM, IISER, NIT आदि के साथ मिलकर किया जाएगा। उन्होंने आगे जानकारी दी कि इस महाकुंभ में पूरे देश से 5-6 लाख शिक्षक, अभिभावक, शिक्षार्थी, उद्योगपति, वैज्ञानिक, आदि ऑनलाइन माध्यम से जुड़ेगे और 15-20 हज़ार के आसपास ऑफ़्लाइन माध्यम से भाग लेंगे।

Advertisements

इस मौक़े पर शिक्षा महाकुंभ जिला होशियारपुर पंजाब के संयोजक डॉक्टर जितेन्द्र गर्ग ने बताया कि इस महाकुंभ के पहले पाँच संस्करण पंजाब की पावन धरती को समर्पित है और इस महाकुंभ में सहयोगी संगठन होने के नाते विद्या भारती के अलावा आधे दर्जन से अधिक संगठन संपूर्ण शक्ति के साथ सहयोग कर रहे है। उन्होंने आगे कहा कि इस महाकुंभ में प्रांत का हर स्कूल एवं संस्थान भाग ले इसके लिए ज़िले अनुसार 25-30 टीमें बनाई गयी है जो व्यक्तिगत रूप से जाकर सभी संस्थानों को निमंत्रण देंगी। होशियारपुर ज़िले की इसमें अहम भागीदारी होगी।

इस मौक़े पर उपस्थित विभाग सचिव मंदीप तिवारी जी ने कहा कि ये महाकुंभ नए भारत की नयी शिक्षा का इतिहास बनाएगा। उत्तराखंड युवा मोर्चा के प्रदेश उप-अध्यक्ष डॉक्टर नीरज पंत ने युवा मोर्चा की तरफ़ से इस महाकुंभ में पूर्ण सहयोग की बात कही। ग़ौरतलब हो कि इस समागम में विद्या भारती के अलावा आधे दर्जन से ज़्यादा संगठन एवं संस्थान सहयोग कर रहे है।इस मौक़े पर श्री भरत गंडोत्रा, श्री रवीन्द्र कुमार, कार्यकारी प्रिंसिपल प्रशांत सेठी, प्रिंसिपल रीना गोयल, प्रोफेसर पूजा वशिष्ठ, डॉ राहुल कालिया, डॉ पंकज शर्मा, प्रिंसिपल अरुण पुंज, श्री संदीप कुमार, श्री राकेश नैयर, श्री शिवम् गुप्ता, डॉ नीरज पंत आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here