शिक्षण संस्थानों में उच्च स्तर की सुविधाएं देना, उनकी क्षमता बढ़ाना ही सरकार का मुख्य लक्ष्य: मंत्री जिम्पा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शिक्षण संस्थानों में उच्च स्तर की सुविधाएं देना, उनकी क्षमता बढ़ाना ही पंजाब सरकार का मुख्य लक्ष्य है। इस विषय पर सरकार के प्रयास एवं योजनापूर्ण कार्य लगातार जारी हैं। मुख्यमंत्री पंजाब सरदार भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में सरकार लगातार जमीनी हकीकत जानकर, योजना बनाकर एवं उच्च स्तरीय बैठकों के माध्यम से सकारात्मक निर्णय ले रही है। पिछली कैबिनेट बैठक में पंजाब के दो अलग-अलग राज्य विश्वविद्यालयों के कर्मचारियों को वेतन आयोग का लाभ दिया गया है और वार्षिक बजट के माध्यम से पंजाब के बड़े विश्वविद्यालय को वित्तीय रूप से सक्षम बनाने की दिशा में सफल कदम उठाए गए हैं। यह जानकारी पंजाब के राजस्व, पुनर्वास एवं आपदा प्रबंधन विभाग के मंत्री ब्रह्म शंकर जिंपा ने साझा की है। कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा होशियारपुर में आई.के. गुजराल पंजाब टैक्निकल यूनिवर्सिटी (आई.के.जी पी.टी.यू का होशियारपुर कैंपस) के वार्षिक टेक फेस्ट 2023 को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने परिसर की गतिविधियों की सराहना की और आई.के. गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी में भी पंजाब सरकार द्वारा वेतन आयोग जल्द लागू करने के संबंध में आश्वासन दिया।

Advertisements

उन्होंने इस संबंध में उठाए जा रहे कदमों की जानकारी भी मंच से पारदर्शी ढंग से साझा की। इंटर कॉलेज एनुअल टेक फेस्ट-2023 में हिस्सा लेने पहुंचे मुख्य मेहमान ब्रह्म शंकर जिम्पा का स्वागत होशियारपुर कैम्पस के निदेशक प्रो. (डा.) यदविंदर सिंह बराड़ एवं विश्वविद्यालय की टीम ने गर्मजोशी से किया! विश्वविद्यालय के कुलसचिव (रजिस्ट्रार) डा. एस.के मिश्रा द्वारा भेजा गया स्वागत संदेश भी इस अवसर पर साझा किया गया! दिलचस्प कला एवं प्रतियोगिताओं में छात्रों को नवाचार स्थापना, नए प्रयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। इस टेक फेस्ट में विश्वविद्यालय से संबद्ध विभिन्न शिक्षण संस्थानों के छात्रों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया।

टेक-फेस्ट में गेमिंग-कोडिंग, क्विज, ड्राइंग, दस्तर बंदी, पोस्टर मेकिंग, मेहंदी प्रतियोगिता, रंगोली प्रतियोगिता, पेपर प्रेजेंटेशन, गिद्दा, भांगड़ा, सोलो डांस, सिंगिंग, स्किट, मॉडलिंग व अन्य सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं कराई गईं। कार्यक्रम के शुरू में मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा, निदेशक प्रो. डा. बराड़, डिप्टी रजिस्ट्रार गगनजोत सिंह, डा. सुनील कुमार कार्यक्रम समन्वयक, मानसी गेरा एवं टीम द्वारा दीप प्रज्जवलन किया गया। निदेशक प्रोफेसर डा. बराड़ ने छात्रों के साथ प्रेरक शब्द साझा किए। उन्होंने विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए सहशैक्षणिक गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। फेस्ट में 04 यूनिवर्सिटी और पॉलिटेक्निक संस्थानों के कुल 200 छात्रों ने भाग लिया! कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री श्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने विजेता छात्रों के बीच पुरस्कार वितरण किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here