450 पुलिस पार्टियों ने 4171 समाज विरोधी व्यक्तियों की गई चैकिंग: विशेष डीजीपी शुक्ला

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री भगवंत मान की सोच अनुसार पंजाब को सुरक्षित राज्य बनाने के लिए चल रही मुहिम के हिस्से के तौर पर पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को समाज विरोधी तत्वों और अपराधों में शामिल व्यक्तियों के ठिकानों पर एक ही समय छापेमारी की। यह छापेमारी डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव के निर्देशों पर की गई।

Advertisements

विशेष डीजीपी लॉ एंड आर्डर अर्पित शुक्ला ने बताया कि राज्य भर में दिन भर चले इस ऑपरेशन को सिंक्रोनाईज़ ढंग से चलाया गया था और सभी सीपीज़/एसएसपीज़ को कहा गया था कि इन शक्की व्यक्तियों के ठिकानों की जांच के लिए सब-इंस्पेक्टर (एस. आई) रैंक के अधिकारियों के अधीन कम से कम एक पुलिस पार्टी के प्रति थाने के लिए तैनात किया जाये। उन्होंने कहा कि 3000 से अधिक पुलिस मुलाजिमों की शमूलियत वाली 450 पुलिस पार्टियों ने कम से कम 4171 ऐसे व्यक्तियों के ठिकानों पर छापेमारी की गई जो आपराधिक पृष्टभूमि से सम्बन्धित हैं।विशेष डीजीपी ने कहा कि इस ऑपरेशन को अंजाम देने का मकसद ऐसे व्यक्तियों की गतिविधियों का पता लगाने के इलावा यह यकीनी बनाना भी था कि रास्ता से भटके ऐसे व्यक्तियों को मुख्य धारा की जीवन शैली में वापस लौटे हैं या नहीं।

उन्होंने कहा कि पुलिस टीमों ने अपराधों में शामिल व्यक्तियों के पारिवारिक सदस्यों से भी पूछताछ की और बैंकों सम्बन्धी लेन-देन, वेस्टर्न यूनियन और जायदाद के विवरण भी चैक किये। उन्होंने कहा कि पुलिस टीमों ने मौके पर खड़े वाहनों की भी चैकिंग की और वाहन मोबाइल एप के द्वारा उनके रजिस्ट्रेशन नंबरों की भी पुष्टि की।ज़िक्रयोग्य है कि ऐसी कवायदें आम लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करते हैं और समाज विरोधी तत्वों में पुलिस का डर पैदा करने में मदद करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here