शहर में लावारिस घूम रहे नंदियों के लिए सरकारी कैटल पाउंड फलाही में की जाएगी अलग से व्यवस्था: ब्रम शंकर जिंपा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि शहर में लावारिस घूम रहे नंदियों के लिए सरकारी कैटल पाउंड में अलग से व्यवस्था की योजना पर काम किया जा रहा है, जिसे जल्द ही अमलीजामा पहना दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कैटल पाउंड फलाही में अलग से डाक्टर की भी व्यवस्था कर ली गई है, जिससे घायल पशुओं का समय पर इलाज हो पाएगा। वे आज प्रदेश आर्थिक नीति व योजना बोर्ड और सोनालिका उद्योग के वाइस चेयरमैन(कैबिनेट मंत्री दर्जा) अमृत सागर मित्तल के साथ सरकारी कैटल पाउंड फलाही में पशुओं के लिए बनाए गए 200 फुट लंबे नए शैड के उद्घाटन के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने सोसायटी फॉर प्रीवेंशन ऑफ क्रूयेलिटी टू एनीमेल्स के अंतर्गत अलग अलग पशुओं के लिए बनाई जाने वाली शैडों का भी नींव पत्थर भी रखा। उन्होंने बताया कि यह शैडें भी सोनालिका के सहयोग से बनाई जाएगी।  इस मौके पर मेयर सुरिंदर कुमार व डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल भी उनके साथ थे।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सोनालिका के सहयोग से कैटल पाउंड में पशुओं के लिए इस शैड का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि सरकारी कैटल पाउंड के सुचारु संचालन में सोनालिका उद्योग का अहम योगदान है जो कि हमेशा सहयोग करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि होशियारपुर स्थिल वैटनरी पालीक्लीनिक को अत्याधुनिक बनाया जाएगा, जिसमें ईमारत की मरम्मत को लेकर अत्याधुनिक उपकरण भी मुहैया करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हर्ष का विषय है कि कैटल पाउंड के गौधन के लिए हर महीने दस दिन का चारा सोनालिका इंडस्ट्री की ओर से दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि होशियारपुर के विकास में सोनालिका उद्योग का अहम योगदान है। उन्होंने बताया कि इस कैटल पाउंड में अभी 470 गौधन है उनकी संभाल बहुत अच्छे तरीके से यहां की जा रही है। उन्होंने इस बात पर खुशी प्रकट की कि सरकारी कैटल पाउंड फलाही बहुत ही व्यवस्थित तरीके से चल रहा है, जिसमें दानी सज्जनों का बहुत बड़ा योगदान है।

कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा व पंजाब योजना बोर्ड के वाइस चेयरमैन अमृत सागर मित्तल ने कैटल पाउंड का दौरा करते हुए कहा कि यहां की हर जरुरत को पहल के आधार पर पूरा कि या जाएगा। उन्होंने दानी सज्जनों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कैटल पाउंड का वार्षिक खर्च लोगों के दिए दान से ही पूरा हो जाता है। उन्होंने जहां दानी सज्जनों को कैटल पाउंड में ज्यादा से ज्यादा योगदान देने की अपील की वहीं पशु पालकों को अपील करते हुए कहा कि वे अपने पशुओं को सडक़ों पर लावारिस न छोड़ें, क्योंकि यह अक्सर दुर्घटनाओं का कारण बनते हैं।

इस दौरान सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी, डिप्टी मेयर रंजीता चौधरी, दि होशियारपुर सैंट्रल कोआप्रेटिव बैंक के चेयरमैन विक्रम शर्मा, सोनालिका से अतुल शर्मा, पार्षद विजय अग्रवाल, प्रदीप कुमार, वरिंदर वैद, लक्ष्मी नारायण, डिप्टी डायरेक्टर पशु पालन विभाग डा. हारुन रतन, सहायक डायरेक्टर डा. अवतार सिंह, नोडल अधिकारी सरकारी कैटल पाउंड फलाही डा. मनमोहन सिंह दर्दी, सीनियर वैटनरी अधिकारी डा. गुरदीप सिंह, डा. सतविंदर सिंह, डा. चंदप्रीत, वैटनरी इंस्पेक्टर जसविंदर सिंह, वैटनरी अधिकारी डा. अधिराज सिंह, मैनेजर सर्बजीत सिंह के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here