सरकारी कॉलेज में ’’प्लास्टिक का प्रयोग न करने सम्बंधी’’ जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से समारोह करवाया

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कॉलेज होशियारपुर में बल बल सेवा सोसायटी होशियारपुर की तरफ से ’’प्लास्टिक का प्रयोग न करने सम्बंधी’’ जागरुकता मुहिम के अधीन कॉलेज के प्रिंसीपल जोगेश के नेतृत्व में वाईस प्रिंसीपल डा. जसवीरा मिन्हास तथा रेड रिबन क्लब के इंचार्ज विजय कुमार तथा रणजीत कुमार के सहयोग से समागम करवाया गया। इसमें छात्रा तानीया तथा हरजोत ने अपने विचार प्रस्तुत किये। विद्यार्थियों की तरफ से पोस्टर बनाकर प्लास्टिक का प्रयोग न करने के उद्देश्य से जागरुकता फैलाई गई। इसी समय कॉलेज के विद्यार्थियों की तरफ से नाटक प्रस्तुत करके प्लास्टिक का प्रयोग न करने का संदेश दिया गया। 

Advertisements

आदरणीय डिप्टी कमिश्नर होशियारपुर संदीप हंस जी ने इस अवसर पर मुख्य मेहमान के रुप में विषय से सम्बंधी अपने विचार प्रस्तुत करते हुए प्लास्टिक से जीवन में होने वाली हानियों का जिकर करते हुए इसका प्रयोग न करने के लिए स्टाफ और विद्यार्थियों को प्रेरित किया। उन्होने बहुमूल्य पानी पर अपने विचार प्रस्तुत करते हुए इसे स्वच्छ बनाये रखने तथा बचाने का संदेश दिया। उन्होने भारत को स्वच्छ बनाये रखने के लिए कूड़ा कर्कट इधर-उधर न फैंकने का संदेश दिया। उन्होने कहा कि यदि इन्सान अपना फर्ज इनके प्रति ईमानदारी से निभाये तो इन पर खर्च किया जाने वाला करोड़ों रुपया हम बचाकर देश के विकास पर खर्च कर सकते हैं। 

सहायक कमिश्नर नगर निगम होशियारपुर संदीप तिवाड़ी जी ने भी इस अवसर पर दूसरे देशों का उदाहरण देते हुए अपने देशवासियों को उनकी तरह अपने कर्त्तव्यों को निभाने का संदेश दिया। बल बल सेवा सोसायटी के प्रधान हरिकृष्ण काजला ने भी पर्यावरण की सम्भाल करने को विद्यार्थियों को प्रेरणा दी। वाईस प्रिंसीपल डा. जसवीरा मिन्हास ने भी इस अवसर पर प्लास्टिक की बढ़ रही मांग तथा इसके किये जा रहे इस्तेमाल पर चिन्ता व्यक्त की। बल बल सेवा सोसायटी के मैम्बर गीता रानी तथा नवजोत कौर ज्योति ने भी अपने विचार प्रस्तुत किये। इस अवसर पर कॉलेज स्टाफ तथा विद्यार्थी उपस्थित थे। मंच संचालन की भूमिका नवदीप कौर ने निभाई। विजय कुमार ने अंत में सबका धन्यवाद किया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here