विकास के एजेंडे पर ही काम कर रही है पंजाब सरकार: मंत्री जिंपा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़) । कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार विकास के एजेंडे पर काम कर रही है और हमारा एक मात्र लक्ष्य प्रदेश का सर्वांगीण विकास करवाना है। उन्होंने कहा कि होशियारपुर विधान सभा क्षेत्र में मात्र एक वर्ष में बिना किसी भेदभाव शहर व गांवों में विकास कार्य करवाए जा रहे हैं और आने वाले समय में और भी विकास कार्य शुरु होने जा रहे हैं। वे आज अपने कार्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

Advertisements

साढ़े 6 करोड़ की लागत से तहसील परिसर का होगा कायाकल्प, नए तहसील कांप्लेक्स का होगा निर्माण, 418 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले मैडिकल कालेज का जल्द शुरु होगा निर्माण कार्य

कैबिनेट मंत्री ने होशियारपुर में होने वाले विकास कार्यों संबंधी जानकारी देते हुए कहा कि होशियारपुर के तहसील कांप्लेक्स के ईमारत की हालत बहुत खराब थी और उसकी नुहार बदलने के लिए मुख्यमंत्री पंजाब की ओर से 6 करोड़ 52 लाख रुपए की राशी डिप्टी कमिश्नर होशियारपुर को भेजी जा चुकी है और जल्द ही टैंडर की प्रक्रिया भी पूरी कर ली जाएगी। उन्होंने कहा कि होशियारपुर में बनने जा रहे सरकारी मैडिकल कालेज के लिए 418 करोड़ रुपए की राशी आ चुकी है और इसके निर्माण कार्य की भी जल्द शुरुआत हो जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री पंजाब की ओर से 13.74 करोड़ रुपए की लागत से जालंधर-आदमपुर- होशियारपुर चितंपूर्णी मार्ग का निर्माण कार्य शुरु कर दिया गया है और लोगों के सहयोग से लंबे समय से चली आ रही इस समस्या का भी समाधा हो जाएगा।

1 वर्ष में सिंचाई व पीने के पानी के 31 ट्यूबवेल निर्माणाधीन, 10 चालू हालत में, किसी भी तरह का अवैध कब्जा व नियमों के विरुद्ध कालोनी काटने वाले बख्शे नहीं जाएंगे

कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि लोगों तक सिंचाई व पीने का साफ पानी मुहैया करवाने के लिए मात्र एक वर्ष में होशियारपुर विधान सभा क्षेत्र में 31 सिंचाई व पानी के ट्यूबवेल निर्माणाधीन है, जिनमें से 10 ट्यूबवेल जनता को समर्पित किए जा चुके है। उन्होंने कहा कि विधान सभा क्षेत्र होशियारपुर में दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि गांवों में करोड़ों रुपयों की लागत से विकास कार्य करवाए जा चुके हैं, इसके अलावा छप्पड़ों के पानी को प्रयोग में लाने वाले प्रोजैक्ट पर पौने 3 करोड़ रुपए खर्च किए जा चुके हैं, जिसका गांव वासियों को काफी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि शहर में सफाई व्यवस्था बरकरार रखने के लिए नगर निगम की ओर से भी 3 से 4 करोड़ रुपए की मशीनरी खरीदी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि लोगों तक पानी के लिए नहरी जल सप्लाई पहुंचाना पंजाब सरकार का लक्ष्य है, जिसके लिए लगातार प्रयास चल रहे हैं।
कैबिनेट मंत्री ने अवैध कब्जों संबंधी पत्रकारों की ओर से पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति कानून व नियमों से ऊपर नहीं है। इस लिए अवैध काम करने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ पंजाब सरकार न तो खड़ी है और न ही उसके अवैध कार्य बर्दाश्त किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि व्यापारी वर्ग हमारे लिए सम्माननीय है, लेकिन सरकार गलत का कभी साथ नहीं देगी और नियमों अनुसार ही कार्य किए जाएंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि नियमों के विरुद्ध कालोनी काटने वाले किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे और आने वाले समय में अवैध कब्जों को हटाने के लिए अभियान को और तेज किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here