जैम्स इंटरनैशनल: स्टुडेंट कौंसिल इलैक्शनस दौरान मतदान करके बच्चों ने समझी चुनावी प्रक्रिया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। स्टुडेंट कौंसिल का गठन कर छात्रों को अनुशासन में रहने और छात्र जीवन में स्कूल के प्रतिनिष्ठा और कत्र्तव्य निभाने की जिम्मेवारी देने हेतु जैम्स कैम्ब्रिज इण्टरनैशनल स्कूल में ‘स्टुडेंट कौंसिल इलैक्शनस’का आयोजन किया गया। स्कूल के प्रिंसिपल शरत कुमार सिंह ने बताया कि स्कूल प्रांगण में सम्पन्न हुए कार्यक्रम में स्कूल स्टाफ में सेइलैक्शन कमिश्नर की नियुक्ति कर है डब्वाय, हैडगर्ल, वाइस हैडब्वाय एवं वाइस हैडगर्ल के लिए कक्षा चौथीं से बारहवीं के छात्रों को इलैक्ट्रानिक विधि से चुनाव प्रक्रिया की जानकारी देते हुए चुनाव करवाए गए। इससे पहले चुनावी सत्र के आरम्भ में छात्रों ने अपने नामांकन भरे, स्कूल में अलग अलग मंचों पर आयोजित चुनावी सभाओं में संदेश देते हुए अपने लिए वोट मांगे तथा असैम्बली में डिबेट के तहत बहस करते हुए अपने मुददे के पक्ष एवं विपक्ष में तर्क देकर अपनी काबलियत दर्शाते हुए वोट मांगें।

Advertisements

वोटिंग वाले दिन कक्षा अनुसार पोलिंग बूथ बना रिर्टनिंग अफसर नियुक्त किए गए थे। स्कूल आडिटारियम में वोटिंग का लाइव टैलिकास्ट देख बच्चे बहुत आनंदित हुए। वहीं प्रतियोगी वोटों की गिनती को बढ़ते घटते देखकर उत्साहित हो रहे थे। प्रिंसिपल शरत कुमार सिंह ने स्कूल इलैक्शन कमिश्नर द्वारा घोषित विजेता हैडब्वाय दिवाँशु गर्ग, हैडगर्ल गुनिका टक्कर, वाइस हैडब्वाय जसमीतसिंह, वाइस हैडगर्ल दिव्या कपूर को जीत की मोहर लगाते हुए सर्िटफिकेट प्रदान कर बधाई दी तथा अन्यप्रतियोगियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बच्चे देश का भविष्य हैं तथा इनका सही मार्ग दर्शन हमारा कत्र्तव्य है।

वासल एजुकेशन के प्रधान के.के. वासल, चैयरमैन संजीव वासल तथा सी.ई.ओ राघव वासल ने विजेताओं को मुबारकबाद दी और उन्हें मिली नई जिम्मेवारी को पूरी निशठा से निभाने के लिए प्रेरित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here