मानवता मंदिर स्कूल में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह धूमधाम से संपन्न

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। मानवता मंदिर होशियारपुर के प्रांगण में स्थित शिव देव राव एस.एस.के हाऊ स्कूल में वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अध्यापिकाओं, अभिभावकों व बच्चों के अतिरिक्त शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हुए महानुभावों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम का शुभारंभ परमसंत पंडित फकीर चंद महाराज की बेटी सुष्मा शर्मा की उपस्थिति में दीप प्रज्जवलन के साथ शुभारंङ किया गया।

Advertisements

मानवता मंदिर ट्रस्ट के प्रधान एवं पार्षद ब्रह्मशंकर जिम्पा की अगुवाई में आयोजित इस कार्यक्रम में महासचिव राणा रणवीर सिंह ने आए हुए मेहमानों का अभिनंदन किया और इसके उपरांत विद्यालय के मैनेजर टी.सी. शर्मा ने वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी और स्कूल की उपलब्धियों के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

बच्चों द्वारा मानवता, एकता, पंजाबी एवं भारतीय सांस्कृति को दर्शाता रंगारंग कार्यक्रम पेश किया तथा सभी दर्शकों को आकर्षित किया। इस कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए जी.जी.एस.डी. कॉलेज हरियाना के प्रिंसिपल गुरदीप शर्मा ने कहा कि मानवता मंदिर स्कूल में बच्चों को स्कूल पढ़ाई के साथ-साथ संस्कारों की विद्या दी जाती है।

उन्होंने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि बच्चों ने अपनी कला के माध्यम से देश की विभिन्न समस्याएं बच्चों के दरा एक ही मंच पर प्रस्तुत की गई।

इसी प्रकार डी. ए.वी. कॉलेज ऑफ एजुकेशन होशियारपुर के निवर्तमान प्रिंसिपल डा. श्याम सुंदर शर्मा ने कहा कि जिन मानव मूल्यों का ुपदेश परमसंत पं. फकीर चंद महाराज ने दिया था, उन्हीं मानव मूल्यों की शिक्षा इस विद्यालय में दी जा रही है। अपने विचारों को प्रकट करते हुए डी.ए.वी. कॉलेज ऑफ एजुकेशन होशियारपुर के पूर्व प्रिंसिपल डी.के. शर्मा ने कहा कि कार्यक्रम में बच्चों ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया कि उन्हें एक प्रतिशत भी ऐसा नहीं लगा कि वह बच्चों के प्रोग्राम देख रहे हैं बल्कि किसी कॉलेज का यूथ फेस्टिवल का दृश्य देखने को मिला।

इस उपरांत प्रिंसिपल डा. गुरदीप शर्मा ने स्कूल की बेहतरी के लिए 5100 रुपये का अनुदान दिया व प्रिंसिपल शाम सुंदर शर्मा ने 1100 रुपये भेंट किए। कार्यक्रम के अंत में पार्षद एवं प्रधान ब्रह्मशंकर जिम्पा ने उपस्थिति का धन्यवाद किया। उन्होंने मुख्य मेहमानों को संबोधित करते हुए कहा कि इन उच्चकोटि के शिक्षा विदों का हमारे परिसर में पहुंचना बड़े ही सौभाग्य की बात है तथा अंत में स्कूल प्रबंधकों ने मुख्यमेहमानों को सम्मानित किया।

इस अवसर पर मुख्यतिथियों ने समारोह में कार्यक्रम पेश करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए। इस अवसर पर ममता, लखविंदर, सुा, रेनू, सुचेतना, बिंदू, मनीता, रजनी, ज्योति दयाल, सविता, सरू, कमलेश, नेहा, पूजा सिद्धू, नीरज, स्वाती, सुनीता, ऊषा, रंजना आदि सहित समूह स्टाफ उपस्थित था इनके साथ ही कार्यक्रम में भाग लेने वाले विद्यार्थी प्रिया, तमन्ना, पलक, रजनी, आकाश, निष्ठा, करूणा, अंजर, नंदिनी, लवप्रीत व करण आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here