अज्जोवाल स्कूल में समर कैंप में बच्चों को पेंटिंग व नृत्य के बारे में दी जानकारी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल अज्जोवाल में चल रहे 10 दिवसीय समर कैंप के दूसरे दिन बच्चों को पेंटिंग व नृत्य के बारे में जानकारी दी गई। इस मौके पर बच्चों को जानकारी देते हुए मैडम अमनीत ने कहा कि नृत्य एक कला है और यह लोगों का शौक भी है। जहां इसे करने से मन खुश रहता है वहीं इससे एक और फायदा होता है वह यह कि नियिमत तौर पर डांस करने से शारीरिक तौर पर आप फिट रह सकते हैं।

Advertisements

फिर चाहे आप तनाव में हों, वजन की समस्या से दुखी हों या फिर कोई अन्य शारीरिक, मानसिक समस्या ही क्यों न हो, डांस आपकी कई समस्याओं का एक इलाज है। दरअसल, डांस एक तरह से मूवमेंट एक्सरसाइज है। इससे मानसिक तनाव कम होता है और डांस करने की आदत भावानात्मक तौर पर भी आपको सेहतमंद बनाए रखती है। इस मौके पर एक्टिविटी इंचार्ज मैडम रजनीश ने कहा कि बच्चों में कोई ना कोई कला का होना बहुत जरूरी है और बच्चे कलम के माध्यम से पेपर पर अपनी कला को उतारने में माहिर होते हैं।

उन्होंने कहा कि बच्चों को पेंटिंग की कला भी कैंप के दौरान सिखाई जा रही है। बच्चे इसके माध्यम से पर्यावरण के प्रति अपनी चिंता को भी दरशा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं होती। केवल उन्हें आगे बढ़ाए जाने की जरूरत होती है। इस मौके पर स्कूल इंचार्ज लेक्चरर शरणदीप कौर, लेक्चरर संदीप कुमार सूद, लेक्चरर अनु आनंद, मैडम मोनिका कंवर, गुरदीप कौर, हरमीत कौर, सुकृति कश्यप, रंजीत कौर, किशोर लाल, रूप कुमार जैन, बबनीत कौर भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here