अज्जोवाल स्कूल में सात दिवसीय समर कैंप समापन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उप जिला शिक्षा अधिकारी सैकेंडरी धीरज विशिष्ट तथा प्रिंसिपल वैशाली चड्डा के मार्गदर्शन में सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल अज्जोवाल में लगाया गया सात दिवसीय समर कैंप संपन्न हो गया। जानकारी देते हुए मैडम हरमीत कौर ने बताया कि कैंप के दौरान बच्चों को फुटबॉल, हॉकी, खो-खो आदि खेलों के बारे में जानकारी दी गई तथा उन्हें योगासन और शारीरिक क्रिया करवा कर अपने आप को तंदुरुस्त रखने की कला से अवगत करवाया गया। इसके अलावा बच्चों को एथलेटिक्स के बारे में भी जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि ट्रेनिंग के दौरान कई बच्चों में अद्भुत प्रतिभा देखने को मिली जिसके आधार पर अब उनको उनकी पसंदीदा खेलों में आगे बढऩे के मौके प्रदान किए जाएंगे।

Advertisements

कैंप के दौरान पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते हुए बच्चों ने स्कूल परिसर में पौधारोपण भी किया। इस मौके पर विशेष तौर पर पहुंचे लेक्चरर संदीप कुमार सूद ने कहा कि सात दिवसीय कैंप के दौरान स्कूल स्टाफ के सदस्यों ने पूरा सहयोग दिया। जब विद्यार्थी अपने अध्यापकों को अपने साथ योगाभ्यास करते और खेलते देखने हैं तो इसका उन पर बहुत असर पड़ता है। उन्होंने कहा कि अगर विद्यार्थी स्वस्थ रहेंगे तो वह अच्छी तरह से पढ़ाई कर सकेंगे। आज के दौर में अपने आप को फिट रखना भी किसी कला से कम नहीं है।

उन्होंने कैंप के दौरान स्कूल इंचार्ज लेक्चरर शरणदीप कौर द्वारा समय-समय पर बच्चों को प्रेरित करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया अंत में बच्चों को मैडम हरमीत कौर ने रिफ्रेशमेंट भी वितरित की। इस मौके पर इको क्लब की सहायक इंचार्ज मैडम संगीता सैनी तथा मैडम शीला रानी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here