प्रदेश को फिर से खेलों में अग्रणी बनाने के लिए पंजाब सरकार कर रही है हर संभव प्रयास: मीत हेयर

होशियारपुर/दसूहा (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री पंजाब गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार पंजाब को फिर से खेलों में अग्रणी बनाने के लिए सार्थक कोशिशें कर रही है। उन्होंने कहा कि  राज्य में खेल संस्कृति और अच्छे खिलाड़ी पैदा करने के लिए इसकी शुरुआत गांव स्तर से करनी पड़ेगी। इस प्रदेश के गांवों में मल्टीपर्पज स्पोर्टस पार्क बनाए जा रहे हैं ताकि प्रदेश के युवा की ऊर्जा को सही दिशा में लगाया जा सके। वे आज दसूहा के गांव खेड़ा कोटली में बने स्व. संतोख सिंह घुम्मण मल्टीपर्पज स्पोर्ट्स पार्क का उद्घाटन करने के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ विधायक दसूहा कर्मवीर सिंह घुम्मण, विधायक उड़मुड़ जसवीर सिंह राजा गिल भी मौजूद थे। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ने गांव खेड़ा कोटली के शहीद मंजीत सिंह साबी की याद में गेट का नीव पत्थर भी रखा।

Advertisements

नई खेल नीति राज्य में खेल संस्कृति के पुनरुद्वार और खेल को और बढ़ावा देने में निभाएगी अहम भूमिका, प्रदेश में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए बनाए जा रहे हैं गांवों में मल्टीपर्पज स्पोर्टस पार्क

खेल मंत्री ने कहा कि दसूहा के गांव खेड़ा कोटली में बने मल्टीपर्पज स्पोर्ट्स पार्क में हाकी, फुटबाल, बास्केटबाल, वालीबाल ग्राउंड, बैडमिंटन ग्राउंड के अलावा बच्चों का प्ले एरिया, झूले, ओपन जिम, 3 सीटिंग हट्स, वाकिंग पाथ है। इसके साथ डेढ़ एकड़ में घास लगाया गया है और घास की संभाल के लिए स्प्रींकल सिस्टम भी पार्क में लगा है। रात के समय लोगों की सुविधा के लिए हाई मास्क लाइट व फुटपाथ लाइटिंग की भी व्यवस्था की गई है। गुरमीत सिंह मीत हेयर ने कहा कि ‘खेडां वतन पंजाब दियां’ ने गांव स्तर पर खिलाड़ियों को आगे आने का मौका दिया है और आने वाले समय में ऐसी प्रतियोगिताओं को और बड़े स्थान पर लेकर जाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए पंजाब सरकार खिलाड़ियों की बुनियादी जरुरतों पर फोकस कर रही है। इस लिए नई खेल नीति राज्य में खेल संस्कृति के पुनरुद्वार और खेल को और बढ़ावा देने में अहम भूमिका अदा करेगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार का मुख्य फोकस खेल, शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में लोगों तक सुविधाएं पहुंचाना है। इस मौके पर ज़िला योजना कमेटी की चेयरपर्सन करमजीत कौर, नगर सुधार ट्रस्ट होशियारपुर  के चैयरमैन हरमीत सिंह औलख, एस.डी.एम. दसूहा ओजस्वी अलंकार, आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष देहाती गुरविंदर सिंह पाबला, जिला युवाध्यक्ष चौधरी राजविंदर सिंह, डी.एस.पी. दसूहा बलबीर सिंह, बी.डी.पी.ओ. धनवंत सिंह रंधावा, नायब तहसीलदार लवदीप सिंह धूत, आदित्य मदान, सरपंच सुरजीत कौर के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here