12 जून को होशियारपुर में तेज गेंदबाजों की तलाश में पीसीए करेगी ओपन ट्रायल: डा. रमन घई

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से पंजाब के हर कौने गांव तथा शहर में क्रिकेट खेलने वाले तेज गेंदबाजों की प्रतिभा को आगे लाने के लिए तेज गेंदबाजों की तलाश में 10 से 20 जून तक पंजाब के अलग-अलग जिलों में पीसीए टेलेंट हंट अभियान पीसीए सचिव दिलशेर खन्ना के दिशानिर्देशों पर शुरु किया गया है। इस संबंधी जानकारी देते हुए एचडीसीए के सचिव डा. रमन घई ने बताया कि अब पीसीए ने पंजाब में तेज गेंदबाजों की छुपी हुई प्रतिभा के आगे लाने के लिए इस टेलेंट हंट प्रोग्राम की शुरुआत की है। जिसमें पंजाब के रहने वाले हर युवा तेज गेंदबाज आकर अपनी प्रतिभा को दिखा सकते हैं।

Advertisements

पीसीए सचिव दिलशेर खन्ना ने तेज गेंदबाजों की तलाश में टेलेंट हंट की करवाई शुरुआत

डा. घई ने बताया कि इस टेलेंट हंट के लिए पीसीए ने अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों को अभियान की जिम्मेदारी सौंपी है। उन्होंने बताया कि पीसीए की ओर से अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हरविंदर सिंह डायरैक्टर क्रिकेट डेवेल्पमैंट एडं कोचिंग तथा मनप्रीत सिंह गोनी खिलाडिय़ों की प्रतिभा को देखने के लिए इस टेलेंट हंट में मौजूद रहेंगे तथा टेलेंट हंट के चेयरमैन दीपक चोपड़ा के नेतृत्व में पीसीए की आफीशियल टीम खिलाडिय़ों की रजिस्ट्रेशन के लिए मौके पर मौजूद होंगे। डा. घई ने बताया कि पीसीए सचिव डा. दिलशेर खन्ना के मार्गदर्शन पर पंजाब में टेलेंट हंट में चुने गए खिलाडिय़ों को पीसीए में राष्ट्रीय स्तर के कोचों द्वारा ट्रेेनिंग देकर पंजाब के लिए तैयार किया जाएगा ताकि पंजाब में युवा तेज गेंदबाजों को राष्ट्रीय व अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर ज्यादा से ज्यादा खेलने के मौके मिले। डा. घई ने बताया कि पीसीए द्वारा 10 जून को अमृतसर, गुरदासपुर, पठानकोट, तरनतारन, कपूरथला के लिए गांधी ग्राउंड अमृतसर, 12 जून को होशियारपुर, रोपड़, नवांशहर के लिए रेलवे मंडी ग्राउंड होशियारपुर में, 14 जून को जालंधर, लुधियाना, मोगा, फिरोजपुर वैलडन ग्राउंड पार्क में, 16 जून को बरनाला, बठिंडा, संगरूर, मलेरकोटला, मानसा के लिए ट्राईडेंट क्रिकेट मैदान बरनाला, 18 जून को मुक्तसर में फिरीदकोट, फाजिकला, 20 जून को पीसीए स्टेडियम मोहाली में फतेहगढ़ साहिब पटियाला तेज गेंदबाजों की तलाश में टेलेंट हंट अभियान चलाया जाएगा।

डा. घई ने बताया कि 12 जून दिन सोमवार को रेलवे मंडी एचडीसीए मैदान में 9 से 10 बजे होशियारपुर, नवांशहर तथा रोपड़ जिलों से संबंधित गेंदबाजों की रजिस्ट्रेशन की जाएगी तथा 10 बजे युवा तेज गेंदबाज का टेलेंट हंट अभियान शुरु होगा। डा. घई ने बताया कि होशियारपुर जिले के सभी तेज गेंदबाज जो जिले में किसी भी गांव या कस्बे, नगर में रहते है मैदान में आकर अपना रजिस्ट्रेशन करवाकर अपनी प्रतिभा को आगे लाने में ट्रायल दे सकते हैं। डा. घई ने बताया कि पीसीए द्वारा टेलेंट हंट के लिए खिलाडिय़ों की निशुल्क रजिस्ट्रेशन की जाएगी। डा. घई ने बताया कि होशियारपुर के युवा तेज गेंदबाजों को अपनी प्रतिभा दिखाने का यह विशेष मौका पीसीए ने उपलब्ध करवाया हैं। उन्होंने सभी खिलाडिय़ों से अपील की कि अपनी प्रतिभा को आगे लाने के लिए 12 जून को युवा तेज गेंदबाज की तलाश पीसीए टेलेंट हंट प्रोग्राम में भाग लेंगे। इस संबंधी अन्य जानकारी के लिए जिला कोच दलजीत सिंह, दलजीत धीमान, कुलदीप धामी से 94170-21139 पर संपर्क कर सकते हैं। डा. घई ने बताया कि इस टेलेंट हंट की पूरी जानकारी पीसीए बैव साइट से भी प्राप्त कर खिलाड़ी अपने आप को कार्यक्रम के अनुसार रजिस्ट्र कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here