मस्जिदों की डेवल्पमेंट हेतु 5 लाख का फंड जारी, नई मस्जिदों को 6-6 हजार की सहायता राशि की शुरूआत: एडीजीपी एमएफ फारुकी,आईपीएस

पटियाला (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब वक्फ बोर्ड की तरफ से पहली बार सूबे में मस्जिदों की डेवलपमेंट से लेकर कब्रिस्तान के विकास कार्यों को लेकर लाखों रुपए का फंड जारी किया जा रहा है। सूबे के सभी जिलों में यह फंड जारी हो रहा है और इसी कड़ी के तहत जिला पटियाला की मस्जिदों की डेवल्पमेंट को लेकर लगातार पंजाब वकफ बोर्ड की तरफ से फंड जारी किया गया है।

Advertisements

पिछले पांच महीनों में वक्फ बोर्ड की तरफ से पटियाला में विकास कार्यों को लेकर 5 लाख रुपए का फंड जारी किया गया है और इसके अलावा पंजाब वक्फ बोर्ड की तरफ से सभी मस्जिदों के ईमाम को 6-6 हजार रुपए की आर्थिक मदद भी दी जाती है और इसमें पिछले पांच महीनों में जिले की 8 मस्जिदों को इसमें शामिल किया गया है। पटियाला के एस्टेट अफसर गुलजार मोहम्मद ने बताया कि एडमनिस्ट्रेटर एमएफ फारुकी आईपीएस एडीजीपी की अगुआई में लगातार बेहतर काम किया जा रहा है।

स्थानीय मुस्लिम समुदाय की तरफ से जो भी जायज डिमांड उन्हें भेजी जा रही है, उन्हें पहल के आधार पर हल किया जा रहा है। हमारा मुख्य काम मुस्लिम समुदाय को कब्रिस्तान मुहैया करवाना और मस्जिदों की बेहतर देखभाल करना है। कब्रिस्तानों की चारदीवारी से लेकर मस्जिदों के सौंदर्यकरण को लेकर भी फंड जारी किया जा रहा है। एडीजीपी एमएफ फारुकी ने बताया कि हम मस्जिद, कब्रिस्तानों के साथ-साथ एजुकेशन और हेल्थ सिस्टम को भी अपडेट करने के लिए लगातार काम कर रहे है। आने वाले महीनों में कई बड़ी योजनाएं देखने को मिलेंगी। पंजाब वक्फ बोर्ड की तरफ से नाभा में मस्जिद उपर को 1.50 लाख, गांव उच्चा में मदीना मस्जिद को 2 लाख, सुलेमानिया मस्जिद को 1.50 लाख रुपए की आर्थिक मदद ती गई है। अकसा मस्जिद, मस्जिद उमर, उसमान मस्जिद, बिलाल मस्जिद, मस्जिद-ए-बिलाल, उमर मस्जिद, मस्जिद मेन को 6-6 हजार रुपए की महीना एड जारी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here