मीडिया व बोलीकारों के सामने पारदर्शी तरीके से की गई सारी प्रक्रिया: डिप्टी कमिश्नर  

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिले के कलस्टर नंबर 28 की तीन व्यापारिक रेत खनन साइटों संधवाल, नौशहरा व बडिआल के लिए शुक्रवार अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) कार्यालय के बी.आर.जी.एफ हाल में ड्रा ऑफ लाट्स निकाले गए। डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल की ओर से मीडिया व बोलिकारों की मौजूदगी में 3 पर्चियां एच-1 बिडरो की निकाली गई। जिस संबंधी कलस्टर 28 के लिए किरत बिल्डिंग मटीरियल गांव खांबड़ा, जालंधर को एच-1 घोषित किया गया। इसके अलावा 2 और एच-1 बिडरों की पर्चियां निकाली गई ताकि किसी भी विभागीय अड़चन आने पर इनको सही माना जा सके।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि ड्रा निकालते समय पूरी पारदर्शिता अपनाई गई है। उन्होंने बताया कि आज उपस्थित सभी व्यक्तियों/फर्मों की उपस्थिति में उनकी पर्चियां बनाते हुए ड्रा निकाला गया और इस सारी प्रक्रिया की बाकायदा तौर पर वीडियो रिकार्डिंग की गई है। उन्होंने बताया कि इस सारी प्रक्रिया को और ज्यादा पारदर्शी बनाने के लिए बोलीकारों को भी अपने खर्चे पर इस सारी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी करने की आज्ञा थी।

एक्सियन माइनिंग सरताज सिंह रंधावा ने बताया कि जिले से संंबंधित रेत खनन साइटें नौशहरा, संधवाल व बडिआल को ठेके पर देने के लिए कलस्टर नंबर 28 का टैंडर लगाया गया था और टैंडर की बीडिंग की आखिरी तिथि 2 जून को रखी गई थी। उन्होंने बताया कि 2 जून को कलस्टर नंबर 28 का टैंडर टैक्नीकल इवेल्यूएशन के लिए खोला गया था, इस दौरान पाया गया कि कुल 34 व्यक्तियों की ओर से टैंडर में भाग लिया गया था। इसके बाद टैक्नीकल इवेल्यूएशन के बाद 30 व्यक्तियों/फर्मो को टैक्नीकल इवेल्यूएशन कमेटी की ओर से मंजूर किया गया। सारी प्रक्रिया के बाद आज इन 30 व्यक्तियों, फर्मों को ड्रा आफ लाट्स के लिए बी.आर.जी.एफ हाल, कार्यालय अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) होशियारपुर में बुलाया गया था। इस मौके पर सहायक कमिश्नर(सामान्य) व्योम भारद्वाज, एस.ई जालंधर ड्रेनेज आशुतोष कुमार, एक्सियन हैड आफिस इंद्रजीत सिंह व डी.ए.ओ महेश मीना भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here