पहली ही बारिश ने खोली एनएच निर्माण कंपनी की पोल, ठाणा दरोगण में लोगों के घरों में घुसा पानी

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़) रजनीश शर्मा। हमीरपुर से मंडी बन रहे एनएच निर्माण की लापरवाही  की पहली तस्वीर पहली ही बारिश ने साफ कर दी है। शुक्रवार सुबह हुई मूसलाधार बारिश ने टौणी देवी तहसील के तहत ठाणा दरोगण गांव में तबाही मचा दी। एनएच का पानी लोगों के घरों में घुस गया और सामान भी भीग गया। पहली ही बारिश ने एनएच निर्माण में बरती जा रही लापरवाही की पोल खोल कर रख दी। 

Advertisements

आपको बता दें कि ठाणा दारोगण में करीब दो किलोमीटर लंबे नाले को चैनललाइज किए बिना ही नया एनएच बनाने की शुरुआत कर दी गई। लोगों ने इसका आरंभ में ही विरोध किया लेकिन लोगों की एक नहीं सुनी गई। शुक्रवार को हुई बारिश ने नाले का रुख बदली करते हुए लोगों के घरों में तबाही मचा दी। बेडरूम में घुसे पानी ने इलेक्ट्रॉनिक्स सामान भिगो दिया। कई घरों के किचन बरामदे और आंगन पानी में कई घंटे डूबे रहे। एनएच निर्माण कंपनी द्वारा बरती गई लापरवाही से तृप्ता देवी, आशीष , पंकज, राकेश, राजीव, जोगिंद्र इत्यादि का नुकसान हुआ है। बारिश का पानी घरों और दुकानों में घुस गया। इससे इलेक्ट्रॉनिक्स सामान के अलावा दुकानों में रखा सामान भीग गया। प्रभावितों ने रोष जताते हुए कहा कि विकास के नाम पर विनाश होते हुए वे पहली बार देख रहे हैं। सूचना मिलते ही  तहसीलदार बमसन डॉक्टर आशीष शर्मा ने नायब तहसीलदार रमेश शर्मा को मौके पर भेजा। डॉक्टर आशीष शर्मा ने बताया कि नुकसान का आकलन किया जा रहा है। मौके पर मौजूद लोगों के चेहरे पर चिंता, रोष और भय साफ देखा जा रहा है। लोग प्रशासन से एनएच निर्माण में बरती जा रही लापरवाही को बेबाकी से बता रहे हैं।

 नायब तहसीलदार रमेश शर्मा ने ठाणा दरोगन से  बताया कि कंपनी के साइट इंजीनियर को बुलाकर सख्त दिशा निर्देश देकर राहत कार्य शुरू करवा दिया है। कंपनी को प्रभावित क्षेत्र में प्राथमिकता के आधार पर निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश भी दिए गए हैं। एनएचएआई के साइट इंजीनियर सुशील कुमार  ने बताया कि कंपनी को करीब छः माह पूर्व ही ठाणा दरोगण में नाले के चैनेलाइजेशन के काम को पूरा करने के सख्त आदेश दिए थे। बावजूद इसके लापरवाही बरती गई। कंपनी को अधूरा काम शीघ्र निपटा लोगों को राहत देने के सख्त निर्देश दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here