बेटियों को बोझ समझने वाले अपनी संकीर्ण सोच त्यागें: संजीव कुमार

Bharat-Vikas-Parishad-given-rashan-to-needy-girls-wedding-Hoshiarpur-Punjab.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत देश वासियों को जागरुक किया जा रहा है वहीं इन पंक्तियों का अनुसरन करते हुए भारत विकास परिषद बेटियों को सम्मान दिलाने के लिए पूरी तत्पर्ता के साथ कार्य कर रही है। जिसके तहत जरुरमंद परिवार की कन्याओं के विवाह पर सहयोग करना परिषद के मुख्य कार्यों में शामिल है।

Advertisements

उक्त बात भारत विकास परिषद के अध्यक्ष प्रमुख समाज सेवी संजीव कुमार ने परिषद की तरफ से एक कन्या के विवाह पर सहायता सामग्री भेंट करते हुए कही। संजीव कुमार ने कहा कि बेटियों के प्रति संकीर्ण सोच रखने वालों को आज अपनी सोच बदल देनी चाहिए, क्योंकि आज हमारी बेटियां हर क्षेत्र में अग्रणीय पदों पर आसीन हो रही हैं। उन्होंने इस नेक कार्य में सहयोग करने वाले परिषद के सदस्यों का धन्यवाद किया।

इस मौके पर जिला सचिव जगमीत सिंह सेठी एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजिंदर मोदगिल ने कहा कि बेटी एक नहीं दो घरों की रौनक होती है और इन्हीं से कोई भी परिवार, परिवार कहलाता है। उन्होंने कहा कि बेटी को बोझ नहीं समझाना चाहिए, बल्कि बेटियां माता-पिता और परिवार के हर सदस्य का तब तक ध्यान रखती हैं जब तक उनकी सांस में सांस रहती है। इस अवसर पर दविंदर अरोड़ा, ए.एस. अरनेजा, वरिंदर चोपड़ा, एच.के. नकड़ा, जगदीश अग्रवाल, पवन अरोड़ा, बी.एस. रंधावा, जयंत अहूजा, राज कुमार मलिक, मास्टर गुरप्रीत सिंह, तरसेम मोदगिल, कुलवंत सिंह पसरीचा, कुलविंदर सिंह सचदेवा, रविंदर भाटिया व विपन शर्मा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here