पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधारोपण को बनाएं जीवन का अंग: रोहित अग्रवाल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। लायंस क्लब विश्वास होशियारपुर की तरफ से प्रधान रोहित अग्रवाल की अध्यक्षता में न्यू गौतम नगर पार्क में पर्यावरण को बचाने के लिए पौधारोपण समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें प्रधान रोहित अग्रवाल ने सभी से अपील करते हुए कहा कि आज के युग में पर्यावरण और मानव जाति के जीवन को बचाने के लिए जिस प्रकार भोजन और पानी जरुरी है उसी प्रकार पेड़ पौधे भी जरुरी हैं। इसलिए समाज के हर वर्ग की जिम्मेवारी बनती है कि अपने व अपने बच्चों के जन्मदिन पर पौधारोपण अवश्य करें तथा उसकी देखभाल भी जरुर करें।

Advertisements

इस मौके पर लायन उमेश राणा व प्रमुख समाज सेवी लायन संजीव अरोड़ा ने कहा कि आज समय की मांग है कि अधिक से अधिक पौधे लगाए जाएं। उन्होंने कहा कि हम सभी का यह दायित्व बनता है कि जहां हम खुद पौधारोपण के लिए आगे रहें वहीं दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि लगे हुए पेड़-पौधों की सुरक्षा भी हमारा जिम्मा है तथा सभी से अपील है कि जिनकी दुकान या घर के आगे कोई पेड़ है उसकी देखभाल यकीनी बनाएं। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण में समाज के सभी लोगों को बढ़-चढक़र हिस्सा लेना चाहिए।

हर व्यक्ति को जीवन में 5 पेड़ अवश्य लगाने चाहिएं। उन्होंने कहा कि वनों का रक्बा तभी बढ़ सकती है, जब हम पेड़ों की रक्षा एवं सुरक्षा को जीवन का अभिन्न अंग बनाएंगे। इस अवसर पर लायन विजय अरोड़ा चेयरमैन रोड सेफ्टी, गौरव खटड़़, कुमार गौरव, हरमेश वर्मा, हुसन लाल एवं लायन पवन विग के अलावा गौतम नगर सोसायटी के पदाधिकारी अजय कपूर, रोहित कुमार बरकी तथा सुनील कपूर व अन्य उपस्थित थे। पार्क में पौधारोपण करते लायसं क्लब के प्रधान रोहित अग्रवाल, संजीव अरोड़ा, उमेश राणा व गौतम नगर सोसायटी के पदाधिकारी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here