कारगिल विजय भारतीय सैना के महान पराक्रम से भारत को मिली विजय: अविनाश राय खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कारगिल दिवस पर भाजपा स्पोटर्स सैल पंजाब की तरफ से कारगिल शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए एक कार्यक्रम आयोजन जिला अध्यक्ष मोहित संधू की अध्यक्षता में किया गया। इस अवसर पर भाजपा के पूर्व सांसद व  हिमाचल प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने उपस्थित होकर कारगिल शहीदों को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए। खन्ना ने बताया कि कारगिल युद्ध के दौरान स्व. प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी जी के कोशल नेतृत्व में जिस तरह महान पराक्रम का परिचय देकर कारगिल में पाकिस्तानी सेना को पराजित किया उससे सारा देश भारतीय सैना पर गर्व महसूस करता है। उन्होंने कहा कि भारतीय सैना विश्व की सर्वोच्च सेनाओं में से एक है तथा आज पूरा विश्व भारतीय सैना का लोहा मानता है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध के दौरान भारतीय सैना के रणबांकुरों ने जिस तरह पाकिस्तान सैना को घुटने टेकने के मजबूर किया उससे पूरे विश्व में भारतीय सैना का मान बढ़ा। इस अवसर पर भाजपा स्पोटर्स सैल के पंजाब के अध्यक्ष डा. रमन घई ने कहा कि कारगिल विजय दिवस पर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करने के पश्चात कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कारगिल में कठिन परिस्थितियों में भारतीय सैना ने जिस तरह पाकिस्तानी सैना को हराया उसकी जिनती प्रशंसा की जाए कम है। उन्होंने कहा कि हम सभी भारतीयों को अपनी सैना पर सदैव गर्व है तथा हमारे शहीद सैनिक हमारी आने वाली युवा पीढिय़ों के लिए देश के नायक है तथा हमें अपने देश के शहीदों को सदैव याद रखते हुए देश के प्रति समर्पित होकर देश सेवा करनी चाहिए।

उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ दो मिनट का मौन रखकर कारगिल शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष मोहित संधू के अलावा प्रदेश स्पोटर्स सैल के सचिव डा. पंकज शर्मा, दलजीत सिंह, डा. राज कुमार सैनी, करन कुमार, डा. वशिष्ठ कुमार, अशोक कुमार गोल्डी, राज कुमार शर्मा, कर्म चंद शर्मा, गौरव बेदी, घनशाम कुमार, सोनू यादव, बबलू कुमार, करनैल सिंह, दलजीत धीमान, विजय कुमार, मनी सिंह, रोकी, बबली  आदि कार्यकर्ताओं ने कारगिल शहीदों को अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here