हजारों नम आंखों ने ट्राइडेंट ग्रुप के संस्थापक राजिंदर गुप्ता की माता स्व. माया देवी को दी श्रद्धांजलि

लुधियाना (द स्टैलर न्यूज़)। ट्राइडेंट ग्रुप के संस्थापक रजिंदर गुप्ता की माता जी स्व. माया देवी की प्रार्थना सभा रविवार को लुधियाना के फिरोजपुर रोड स्थित महाराजा ग्रैंड हॉल में आयोजित की गई। इस प्रार्थना सभा में परिवार के सदस्य, दोस्त और शुभचिंतकों ने स्वर्गीय माया देवी जी को याद किया। इस दौरान उनकी आत्मिक शांति के लिए पाठ किया गया। उल्लेखनीय है कि माता माया देवी कुछ समय से बीमार थीं। जिसके चलते उनका इलाज सीएमसी लुधियाना में चल रहा था, जहां 89 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। इस प्रार्थना सभा में बड़ी संख्या में उद्योगपतियों, व्यापारिक साझेदारों, वरिष्ठ अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों, न्यायपालिका, प्रेस और मीडिया, शिक्षाविदों, धार्मिक, सामाजिक और राजनीतिक नेताओं-सांसदों, विधायको, सभी राजनीतिक दलों के पार्षदों, खिलाड़ियों और कंपनी कर्मचारियों सहित जीवन के सभी क्षेत्रों से बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया ।

Advertisements

माया देवी के निधन पर सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों, सेवानिवृत्त न्यायाधीशों, न्यायिक अधिकारियों सहित उच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ताओं, क्षेत्र के सभी बड़े औद्योगिक घरानों के प्रतिनिधियों, क्षेत्र के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों और विश्वविद्यालयों के निदेशकों और कुलपतियों, केंद्र सरकार के मंत्रियों, सांसदों, पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज, पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन, विभिन्न धार्मिक समूहों , लुधियाना और बरनाला से औद्योगिक चैंबर और अग्रवाल सभा आदि ने शोक पत्र और सांत्वना के शब्द भेज कर परिवार के साथ संवेदना व्यक्त की । अपनी मां को याद करते हुए रजिंदर गुप्ता कहा कि बहुत से लोगों ने उनकी ममता का अनुभव किया है और महसूस किया है, इसीलिए मैं जानता हूं कि लोग यहां केवल हमारे दर्द को साझा करने के लिए नहीं हैं, बल्कि इसे महसूस भी कर रहे है।

माया देवी, प्यार से जिन्हें सब “बीजी” बुलाते हैं का जिक्र करते हुए रजिंदर गुप्ता ने कहा कि अपने बेटों के लिए एक माँ के साथ साथ कई लोगों के लिए प्रेरणा का एक महत्वपूर्ण स्रोत थी। उन्होंने अपनी सादगी, अपने मूल्यों और अपनी शिक्षाओं से न केवल अपने बच्चों के जीवन का पुनर्निर्माण किया, बल्कि सोचने के तरीके, जीने के तरीके और असीमित अवसरों को परिभाषित करने के नये तरीके को भी जन्म दिया। उन्होंने अपने बच्चों को एक साधारण पृष्ठभूमि से उभरने और एक समृद्ध जीवन जीने में मदद की साथ ही न केवल हमारे लिए बल्कि हमसे जुड़े हजारों परिवारों के लिए आने वाले समय में एक समृद्ध जीवन और आजीविका बनाई। उन्होंने कहा कि ट्राइडेंट एक ऐसा संगठन है जो पूंजीवाद की पारंपरिक रूपरेखा से परे जाकर स्वर्गीय श्रीमती माया देवी जी के “कमाओ, सीखो और बढ़ो,” मूल्यों और शिक्षाओं में अपनी आत्मा ढूंढता है।  प्रसिद्ध तक्षशिला कार्यक्रम के साथ, ट्राइडेंट ने हजारों व्यक्तियों को सशक्त बनाया है, उन्हें “कमाने, सीखने और बढ़ने” का मौका दिया है, जो अंततः एक मजबूत राष्ट्र के निर्माण में योगदान दे रहा है।

बीजी भले ही आज शारीरिक रूप से हमारे साथ नहीं हैं, उनकी आत्मा उन अनगिनत जिंदगियों में जीवित है जिन्हें उन्होंने तक्षशिला कार्यक्रम के माध्यम से छुआ और  ट्राइडेंट के तक्षशिला कार्यक्रम के माध्यम से वे हमेशा हजारों युवाओं, लड़के, लड़कियों को अपना आशीर्वाद देना जारी रखेंगी । तक्षशिला के पूर्व छात्र आज कमान संभाल रहे हैं और “कमाओ, सीखो और बढ़ो” मूल्यों के इस आंदोलन को और मजबूत कर रहे हैं। अपनी उपलब्धियों से उन्होंने हमें गौरवान्वित किया है , इन छात्रों में आज कई अपना सफल व्यवसाय चला रहे हैं, कई सरकारों के साथ काम कर रहे हैं, कई फॉर्च्यून 500 कंपनियों के साथ काम कर रहे हैं, कई शिक्षा और अनुसंधान में हैं और यह सूची अंतहीन है। एक दृढ़ निश्चयी मां के साधारण घर में शुरू हुई यह विरासत अब हजारों माताओं के घरों में प्यार, आत्मविश्वास और गर्व फैला रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here