चाईना की बजाए भारतीय डोर से उड़ाएं पतंग: लक्की सिंह

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। महाबली महावीर सेवा समिति के प्रधान लक्की ने एक प्रैस विज्ञप्ति में कहा कि पतंगबाजी के शौक रखने वाले युवा व बच्चे स्वदेशी डोर का इस्तेमाल करने की बजाए चाइनीज डोर का इस्तेमाल कर रहे हैं, जोकि बहुत हानिकारक है। उन्होंने कहा कि प्लास्टिक से बनी इस डोर को काटना भी मुश्किल है और यह डोर इतनी घातक होती है कि इससे लोगों के गले, हाथ व कान तक कट चुके हैं। उन्होंने कहा कि सरकार व प्रशासन को चाइनीज डोर की बिक्री व प्रयोग बंद करने के लिए स्कूलों में बच्चों को इसके प्रति जागरुक करना चाहिए।

Advertisements

जिलाधीश के निर्देशों के बाद भी दुकानदारों ने लाखों रुपए की चाइनीज डोर स्टाक करके रखी हुई है और प्रशासन को चाइनीज डोर बेचने वाले दुकानदारों पर छापामारी कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए। लक्की ने कहा कि चाइनीज डोर इंसान, पशु पक्षी एवं जानवरों के साथ-साथ पर्यावरण के लिए भी बहुत घातक सिद्ध हो रही है।

यह डोर इतनी घातक है कि बिजली की तारों के संपर्क में आते ही इसमें करंट दौडऩे लगता है जिससे कई बच्चे हादसे का शिकार हो चुके है। इस लिए इस डोर पर पूर्ण तौर पर पाबंदी लगाई जानी चाहिए। उन्होंने शहर निवासियों को चाइनीज डोर का बहिष्कार कर स्वदेशी डोर का इस्तेमाल करने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here