खबर का असर: स्कूल भवन पहुंची शिक्षा विभाग, पंचायत और पुलिस टीम 

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़) रजनीश शर्मा । हमीरपुर जिला के टौणी देवी क्षेत्र में सरकारी स्कूल बारीं के भवन को शराबियों द्वारा  अड्डा बनाने की खबर प्रकाशित होने के बाद शिक्षा विभाग हरकत में आया है । बुधवार को टौणी देवी  तहसील परिसर से कुछ मीटर दूर स्थित राजकीय  माध्यमिक स्कूल बारीं की बिल्डिंग का जायजा  लेने के लिए सीनियर सेकंडरी स्कूल टौणी देवी के प्रिंसिपल रजनीश रांगडा , एसएमसी प्रधान रमन मलकानिया , ग्राम पंचायत प्रधान रविंद्र ठाकुर और पुलिस चौकी टौणी देवी की टीम पहुंची। कई कमरों के ताले टूटे पाए गए।  शराब की बोतलें बिखरी हुई थी, कई आपत्तिजनक मैटेरियल पाया गया। पुलिस टीम ने बारीकी से जांच पड़ताल की है और शीघ्र ही कई नशेड़ी और शराबी गिरफ्त में आएंगे। 

Advertisements

आपको बता दें कि नशेड़ियों और शराबियों का  अड्डा बन चुके इस स्कूल भवन में टूटी शराब की बोतलें, कांच, नमकीन के खाली पैकेट हर जगह मिल जायेंगे। नशेड़ियों ने  कुछ कमरों के ताले तोड़ इस स्थान को आरामगाह भी बना डाला है।  स्कूल की दीवारों पर टंगी महान पुरुषों की तस्वीरों के नीचे बिखरी शराब की बोतलें लापरवाही की बड़ी कहानी स्वयं ही बता रही है।

सीनियर सेकंडरी स्कूल टौणी देवी के प्रिंसिपल रजनीश रांगडा ने बताया कि  सरकार की नीतियों के तहत राजकीय माध्यमिक पाठशाला बारीं को कम छात्र संख्या के चलते 2016 में  राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल टौणी  देवी में मर्ज   कर दिया गया और स्कूल भवन की देखरेख की जिम्मेदारी शिक्षा विभाग ने उन्हें  दी है।  इस स्कूल का जरूरी समान भी शिफ्ट कर  कमरों में ताले लगा दिए गए। उन्होंने बताया कि सुनसान स्थान पर स्थित इस स्कूल भवन को शराबियों और नशेड़ियों ने अड्डा बना लिया है। रजनीश रांगडा ने बताया कि  बुधवार को स्थानीय पुलिस और ग्राम पंचायत को साथ लेकर माध्यमिक पाठशाला बारीं का दौरा किया । कमरों के ताले टूटने पर पुलिस को एप्लीकेशन देकर एफआईआर दर्ज करने बारे कहा गया है।  स्कूल भवन में टौणी देवी में खुलने वाले महाविद्यालय की कक्षाएं चलाने बारे लिखित रूप से शिक्षा विभाग को लिखा गया है। ग्राम पंचायत बारीं  के प्रधान रविंद्र ठाकुर ने शिक्षा मंदिर को नशेड़ियों द्वारा अड्डा बनाए जाने पर सख्ती बरतते हुए पुलिस को सख्त एक्शन लेने के लिए कहा है। रविंद्र ठाकुर के अनुसार या तो नशेड़ी सुधार जाएं या फिर सख्त एक्शन के लिए तैयार रहें।  उन्होंने कहा कि पुलिस को शराबियों और नशेड़ियों के  तीन चार और ठिकाने बताए गए हैं जहां शीघ्र ही रेड मार कर कानूनी चाबुक चलाया जाएगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here