बाढ़ में फंसे 2500 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया: कोमल मित्तल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने आज मुकेरियां के टांडा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया व संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। मुकेरियां के बाढ़ प्रभावित गांवों हलेड़, मोटला, बेला सरियाना, कोलियां का दौरे के दौरान उन्होंने बताया कि अभी तक 2500 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। उन्होंने बताया कि एन.डी.आर.एफ व एस.डी.आर.एफ टीमों की मदद से आज भी बचाव कार्य जारी हैं व लोगों को जल भराव वाले क्षेत्रों से सुरक्षित स्थान पर ले जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पौंग डैम से पानी छोड़े जाने के कारण इलाके में बाढ़ आ गई है। उन्होंने गांव वासियों को गांव खाली कर सुरक्षित स्थानों व प्रशासन की ओर से बनाए गए राहत कैंपों में शिफ्ट होने की अपील की। इससे पहले उन्होंने टांडा के बाढ़ प्रभावित गांवों पोसी बेट, रामपुर व अन्य गांवों का भी दौरा कर राहत कार्यों का जायजा लिया।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने मुकेरियां व टांडा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया दौरा, स्वास्थ्य व पशु पालन विभाग की टीमें 24 घंटे बाढ़ प्रभावित इलाकों में निभा रही ड्यूटी

डिप्टी कमिश्नर ने ड्रेनेज विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बाढ़ प्रभावित गांवों के साथ लगते धुस्सी बांध की विशेष निगरानी करें और जहां जरुरत हो वहां किनारों को दुरु स्त करवाने के साथ-साथ उचित स्थानों को जल्दी रिपेयर करवाने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि बरसातों के दौरान दूषित पानी से होने वाली बीमारियों की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग व पशु पालन विभाग खास तौर पर चौकन्ना है और अन्य विभागों की तरह इन दोनों विभागों की टीमें भी 24 घंटे स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार राहत कार्य में लगी हुई हैं। उन्होंने कहा कि पशु पालन विभाग की ओर से भी पशुओं के लिए चारे का उचित प्रबंध किया जा रहे हैं।

ड्रेनेज विभाग को धुस्सी बांध की विशेष निगरानी के दिए निर्देश, रैड क्रास सोसायटी प्रभावित लोगों तक पहुंचा रही राशन सामग्री

कोमल मित्तल ने बताया कि आई.ए.एस अधिकारी दिव्या. पी के नेतृत्व में एन.जी.ओज के सहयोग से रैड क्रास सोसायटी भी राहत कैंपों व बाढ़ प्रभावित गांवों में मदद पहुंचा रही हैं। रैड क्रास की ओर से प्रभावित लोगों तक राशन पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की हर स्थिति पर पैनी निगाह है और लोगों की सुविधा के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here