राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वालो को देश में रहने का कोई हक्क नहीं: कालिया/पंडित  

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़), गौरव मढ़िया। शिव सेना उद्धव बाला साहिब ठाकरे के प्रदेश प्रधान योगराज शर्मा के दिशानिर्देश के अनुसार पुरे पंजाब भर में जिलाधीश को दिए गए मांग पत्र के तहत कपूरथला में देश विरोधी सोच रखने वाले संसद सिमरनजीत सिंह मान की गिरफ़्तारी की मांग को लेकर बुधवार को शिव सेना (उद्धव बाला साहिब ठकरे) का एक विशेष प्रतिनिधिमंडल शिव सेना उद्धव बाला साहिब ठाकरे के जिला उपप्रधान राजिंदर वर्मा व यूथ विंग के जिला प्रधान संदीप पंड़ित के नेतृत्व में डीसी कपूरथल कैप्टन करनैल सिंह से मिला।इस दौरान शिव सैनिकों ने डीसी कपूरथल कैप्टन करनैल सिंह को एक मांगपत्र मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान के नाम दिया। मांग पत्र में बताया कि 14 अगस्त को जब पूरा बहरत देश 15 अगस्त को 76 वां स्वतंत्रता दिवस मानाने की त्यारिआ कर रहा था तो 14 अगस्त को संसद व अकाली दल मान अमृतसर व उसके साथ दल खालसा ने मिलकर 14 अगस्त को लुधियाना में काले झंडे लेकर रैली निकाली और देश विरोधी नारे लगा कर काला दिवस मना कर पंजाब में फिर से आग लगाकर पंजाब को तोड़ने की कोशिश की है।

Advertisements

इस रैली में इनके साथ हजारो की संख्या में उनके समर्थन भी उनके साथ मजूद थे व देश विरोधी नारे लगा रहे थे। इस लिए शिव सेना उद्धव बाला साहिब ठाकरे आप से मांग करती है सिमरनजीत सिंह मान पर देशद्रोह का मुक़दमा दर्ज कर सलाखों के पीछे भेजा जाएं। मांग पत्र देने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए शिव सेना उद्धव बाला साहिब ठाकरे के प्रदेश प्रवक्ता ओमकार कालिया ने कहा कि तिरंगे का अपमान करने वाले सिमरनजीत सिंह मान को तुरंत बर्खास्त कर सलाखों के पीछे भेजा जाएं। कालिया ने कहा कि देश के खिलाफ बार बार बोलने वालो के गले में पटटा डालना अब जरुरी हो गया है। कालिया ने कहा कि अफसोस है कि इतने दिन बीतने के बाद भी जो व्यक्ति संसद होकर भी हमारे राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करता है, उसे आज तक गिरफ्तार नहीं किया गया। उनका पंजाब सरकार से भी यह सीधा प्रश्न है कि राष्ट्रीय ध्वज का अपमान कर वह कैसे बिना कानून की जकड़ में आए घूम रहा है? केंद्र सरकार और पंजाब सरकार दोनों से ही यह शिकायत है कि उन्होंने आज तक राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने वाले को क्यों कानून के घेरे में नहीं लिया? पंजाब और देश के हर राष्ट्रभक्त से अपील है कि वे इस तरह के कार्यो की निंदा करें और सरकारें ऐसे राष्ट्रीय ध्वज के दुश्मनों पर कठोर कार्रवाई करें।

कालिया ने कहा कि तिरंगा हमारा राष्ट्रीय ध्वज है,जो हमारे देश की आन,बान और शान है। जिसे फहराने का हक हमें लाखों लोगों का बलिदान देकर प्राप्त हुआ है, परंतु देश के सांसद सिमरनजीत सिंह मान और उनकी पार्टी इस तिरंगे का विरोध करते हैं तो उन्हें हिदुस्तान में रहने का कोई हक नहीं है। भारत सरकार को चाहिए कि तिरंगे का अपमान करने वालों के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज करे। कालिया ने कहा कि संगरूर से सांसद सिमरनजीत सिंह मान संविधान की कसम खाने वालों को तिरंगे से दिक्कत समझ से परे हैं। इससे पहले संसद सिमरनजीत सिंह मान बलिदानी भगत सिंह का भी विरोध कर चुके हैं।

भारत में जनता की वोटों से जीतने वाला सांसद का ऐसा बयान देना लोकतंत्र की हत्या के बराबर है। शिव सेना इसका विरोध करती है। कालिया ने कहा कि शिव सेना देशभक्तों की पार्टी है और देश के तिरंगे का अपमान किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। कालिया ने कहा कि भारत सरकार को सिमरनजीत सिंह मान के खिलाफ एक्शन लेना चाहिए। वह खुद मान चुके हैं कि विदेशों में तिरंगे का अपमान करने वाले, भारत को गालियां देने और शहीद भगत सिंह को आतंकी कहलवाने वाले वह हैं। इस अवसर पर शहरी प्रधान धरमिंदर काका, यूथ विंग के शहरी प्रधान योगेश सोनी, गुरशरण टीटू, बलबीर डीसी, इंदरपाल मनचंदा, कर्ण जंगी, राजेश भार्गव आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here