मुकेरियां में बढ़ रहे डेंगू के प्रकोप को देखते हुए फागिंग मशीन चलाई गई

मुकेरियां (द स्टैलर न्यूज़)। मुकेरियां शहर में बढ़ रहे डेंगू आदि के प्रकोप को देखते हुए नगर कौंसिल मुकेरियां के अध्यक्ष विनोद कुमार की देखरेख में शहर फागिंग मशीन चलाई गई, ताकि  कि डेंगू एवं मलेरिया के मच्छर और मौसमी संक्रमण से होने वाली बीमारियों से बचा जा सके। नगर कौंसिल अध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि पिछले दिनों से शहर में डेंगू और मलेरिया आदि के केस देखने को मिल रहे हैं।

Advertisements

जिसके चलते उन्होंने शहर में फागिंग मशीन से दवाई का छिड़काव शुरू करवाया है और शहर निवासियों से अपील की कि खुद भी साफ सफाई का ध्यान रखें मलेरिया पैदा करने वाला मच्छर गंदगी से पैदा होता है, और डेंगू से बचने के लिए कूलरों टायरों, गमलों आदि में साफ पानी खड़ा ना होने दें क्योंकि डेंगू का लारवा खड़े साफ पानी से पैदा होता है।

उन्होंने कहा कि अलग-अलग समाज सेवी संस्थाएं नगर कौंसिल से मच्छर एवं संक्रमण को मारने वाली दवाई लेकर छिड़काव कर रहे हैं, अगर किसी को छिड़काव के लिए दवाई चाहिए तो वह नगर कौंसिल से लेकर जा सकते है। इसके अतिरिक्त शहर में किसी ने दवाई का छिड़काव करवाना हो तो नगर कौंसिल के हेल्पलाइन नंबर 9417809910 पर कॉल कर सकते हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here