झमरेडा का जैसी राम हत्या के आरोप में गिरफ्तार

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा । रोटरी हमीरपुर पुलिस ने शुक्रवार को जैसी राम निवासी गांव झमरेड़ा डाकघर चमनेड़ तहसील सदर जिला हमीरपुर को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। जैसी राम पर एक प्रवासी की डंडों से पिटाई कर बुरी तरह से घायल करने और अस्पताल में प्रवासी की इसके बाद मौत होने पर हत्या के आरोप हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार इस केस में शिकायतकर्ता लक्ष्मी पत्नी  श्रीपाल निवासी गांव बहादुगंज उझानी जिला ग्रामीण बदायू, उत्तर प्रदेश जो कि वर्तमान में सुनील कुमार निवासी बालू भरठियान तहसील व जिला हमीरपुर के मकान में परिवार सहित किराएदार के तौर पर रहती है व मेहनत-मजदूरी करती है।

Advertisements

इन्होंने थाना सदर हमीरपुर में आकर शिकायत दर्ज करवाई कि इनका जेठ  प्रकाश उसी गांव में एक अलग मकान में किराएदार के तौर पर रहता। है तथा समय करीब 3 बजे दिन को जब शिकायतकर्ता  जैसी राम की दुकान से सामान लेने जा रही थी तो लक्ष्मी ने देखा कि  जैसी राम उनके जेठ प्रकाश को डंडे व हाथों से मारपीट व गाली गलोच कर रहा था तथा जान से मारने की धमकीयां दे रहा था। जैसी राम की इस मारपीट से शिकायतकर्ता के जेठ  प्रकाश को उनके माथे, दाहिने कान व पीठ में चोटें आई थी जिस कारण वह बुरी तरह से घायल हो गया तथा लक्ष्मी उनका देवर  सतपाल घायल  प्रकाश को इलाज के लिए हमीरपुर अस्पताल लेकर आए ।इस शिकायत के आधार पर थाना सदर हमीरपुर में तुरंत एफआईआर 181 / 23 दिनांक 31 अगस्त  धारा 341, 323, 504, 506 आईपीसी  के अधीन पंजीकृत किया गया।  

पुलिस के अनुसार बाद में इलाज के दौरान घायल पीड़ित प्रकाश की अस्पताल हमीरपुर में मौत हो गई जिस कारण उपरोक्त अभियोग में धारा 302 आईपीसी को जोड़ कर अभियोग को हत्या के अपराध में परिवर्तित किया गया। हत्या के अपराध में परिवर्तित होने पर इस अभियोग में तुरंत पुलिस अधीक्षक, जिला हमीरपुर के दिशा-निर्देशानुसार टीम गठित करके आरोपी व्यक्ति जैसी राम निवासी गांव झमरेड़ा नजदीक चमनेड़  को गिरफ्तार कर लिया है।  हत्या के  इस अभियोग में आगामी अन्वेषण जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here