नगर निगम की बेहतरीन पहल: रात को शहर की सफाई करेगा नाइट स्कवाड

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): नगर निगम होशियारपुर ने बेहतरीन पहल करते हुए रात को शहर में सफाई अभियान की शुरुआत की है, जिसके अंतर्गत निगम के 25 सफाई कर्मियों का नाइट स्कवाड शहर के विभिन्न बाजारों में रात को सफाई अभियान चलाएगा। नगर निगम के इस विशेष अभियान की शुरुआत कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने बीती देर रात घंटा घर से की। इस दौरान उनके साथ मेयर सुरिंदर कुमार, सहायक कमिश्नर नगर निगम संदीप तिवाड़ी व सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी भी मौजूद थे।

Advertisements

इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए कैबिनेट मंत्री ने नगर निगम के इस विशेष प्रयास की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस अभियान के शुरु होने से शहर को साफ-सुथरा रखने के प्रयास को और बल मिलेगा और विशेषकर सुबह सैर करने वाले लोगों व दुकानदारों को शहर साफ सुथरा दिखेगा। उन्होंने नगर निगम के सफाई कर्मियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि सफाई कर्मियों की ओर रोजाना सुबह-सुबह शहर की सफाई की जाती है लेकिन रात में भी शहर की सफाई का बीढ़ा उठाकर उन्होंने स्वच्छता अभियान में अपना अग्रणी योगदान दिया है।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि 25 सफाई कर्मियों के नाइट स्कवाड को विशेष तौर पर रेडियम पट्टी वाली नाइट ड्रेस दी गई है ताकि रात को सफाई के दौरान कोई दुर्घटना न हो। उन्होंने कहा कि नगर निगम ने जन हित में इस अभियान की शुरुआत की है और इसे लगातार जारी रखा जाएगा लेकिन बिना जन सहयोग के इस अभियान को कामयाब नहीं बनाया जा सकता। उन्होंने शहर वासियों से अपील करते हुए कहा कि वे प्लास्टिक व अन्य कूड़ा सडक़ों पर न फेंक कर शहर में बनाए गए डंप व डस्टबिन में ही फेंके। उन्होंने कहा कि नगर निगम की ओर से सफाई के लिए रुट मैप बनाया गया है और सफाई कर्मचारी टीमें बनाकर उन रुटों पर रोजाना देर रात सफाई किया करेंगे। इस मौके पर दी होशियारपुर सैंट्रल कोआप्रेटिव बैंक के चेयरमैन विक्रम शर्मा,  सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान कर्मजोत, रमन कुमार, कामरेड गंगा प्रसाद, संतोष सैनी, मनी गोगिया, एडवोकेट अमरजोत सैनी, धीरज शर्मा, मुनीष शर्मा के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here