डब्बी बाजार को हैरीटेज स्ट्रीट बनाने की प्रक्रिया पर जल्द होगा कार्य: कैबिनेट मंत्री जिंपा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि पूरे विश्व में वुड इनले वर्क के लिए प्रसिद्ध होशियारपुर के डब्बी बाजार के सौंदर्यीकरण को लेकर मसौदा तैयार कर लिया गया है और इसे हैरीटेज स्ट्रीट बनाने के लिए जल्द ही प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी। वे आज डब्बी बाजार में फायर ब्रिगेड की ओर से डाली जाने वाली पाइप लाइन डालने की शुरुआत करवाने के दौरान इलाका निवासियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ मेयर सुरिंदर कुमार, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी व भी मौजूद थे।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि ऐतिहासिक डब्बी बाजार काफी तंग है और बाजार में आग लगने जैसी दुर्घटना की सूरत में फायर ब्रिगेड को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है, इस लिए लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर बाजार में फायर ब्रिगेड की ओर से पानी की स्पैशल पाइप लाइन डाली जा रही है ताकि आग लगने जैसी अप्रिय घटना के दौरान इस पर काबू पाया जा सके। इस पाइप लाइन कर करीब 13 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे।

ब्रम शंकर जिंपा ने बताया कि होशियारपुर के डब्बी बाजार में पुराने समय में लकड़ी पर हाथी दांत की कारिगरी की जाती थी लेकिन हाथी दांत पर प्रतिबंध लगने के बाद प्लास्टिक इनले वर्क ने इसका रुप ले लिया और आज भी कई परिवार अपने इस पुराने कार्य को कर होशियारपुर का नाम पूरे विश्व में रौशन कर रहे हैं। इस मौके पर पार्षद प्रदीप बिट्टू, अश्वनी छोटा के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here