पुलिस ने माइक्रो कैपिटल लिमिटेड जगराओ के कर्मचारी से लूट का मामला सुलझाया, 4 काबू, 2 की तलाश जारी

मोगा (द स्टैलर न्यूज़), नरेश कौड़ा। मोगा पुलिस ने एसएसपी जे. इलनचेलियन के निर्देशों पर अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है और पकड़े गए आरोपियों से एक देसी कट्टा एवं तेजधार हथियार भी बरामद किए हैं, जबकि दो की तलाश जारी है। जानकारी अनुसार सुखविंदर सिंह पुत्र सौदागर सिंह निवासी फिलोड, जिला मलेरकोटला ने पुलिस को सूचित किया था कि वह माइक्रो कैपिटल लिमिटेड जगराओ में सीनियर ईडीओ के तौर पर कार्यरत है तथा उनकी कंपनी गांवों में महिलाओं के ग्रुप बनाकर लोन देने का काम करती है।

Advertisements

उसने बताया था कि 5 सितंबर 2023 को वह अपने मोटरसाइकिल (पीबी 28, डी-8952) पर रोज की तरह लोन की किश्तें लेने के लिए गांव चक्क सिंहपुरा के बांध पर घरों से पैसे इकट्ठे करने के लिए आया था। जब वह बांध दरिया के समीप पहुंचा तो कुछ अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों ने उससे झपट कर उसका कैश वाला बैग छीन लिया और फरार हो गए। बैग में करीब 25 हजार रुपये की राशि, एक सैमसंग कंपनी का टैब तथा आधार कार्ड व कुछ अन्य जरुरी कागजात थे। पुलिस ने शिकायत पर मामला दर्ज कर अपराधियों की तलाश शुरु कर दी थी।

शिकायतकर्ता के अनुसार बताई गई जगह के अनुसार आसपास के इलाकों में सर्च अभियान चलाया गया। पुलिस को उस समय सफलता मिली जब पुलिस ने इस मामले में मनप्रीत सिंह उर्फ मोनू पुत्र बूटा सिंह निवासी कावा, सुखचैन सिंह उर्फ चन्नी पुत्र मलकीत सिंह निवासी चक्क तारे वाला, सुनील कुमार पुत्र जरनैल सिंह निवासी भट्टी बस्ती वार्ड 7 धर्मकोट तथा मनप्रीत सिंह उर्फ मनी पुत्र कुमारी कुमार निवासी सामने पैट्रोल पंप धर्मकोट को काबू किया। पुलिस ने आरोरिपयों से 5 जंदा कारतूस सहित 315 बोर का देसी कट्टा तथा तेजधार हथियारों के अलावा लूट गई राशि में से 12 हजार 800 रुपये बरामद किए, जबकि अपराधियों द्वारा 12 हजार 200 रुपये एवं टैब खुर्द-बुर्द कर दिया था, जिस संबंधी पहले से दर्ज मामले में जुर्म की बढ़ौतरी की गई। पुलिस द्वारा इस गिरोह के दो और साथियों करन सिंह पुत्र बलदेव सिंह निवासी चक्क तारेवाला तथा गिंदा पुत्र करनैल सिंह निवासी धर्मकोट की तलाश जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here