आतंकवाद पीड़ित परिवारों की भी चिंता करें भगवंत मान: लक्ष्मीकांता चावला

senior bjp leader punjab

अमृतसर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब की पूर्व मंत्री व दुर्ग्याणा मंदिर कमेटी अमृतसर की प्रधान लक्ष्मीकांता चावला ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री ने 560 पुलिस के सबइंस्पेक्टर भर्ती करके पंजाब पुलिस में नए युवक युवतियों को अवसर दिया है, जो एक अच्छा कदम है। इसके साथ ही 1700 पुलिस कांस्टेबल तथा सड़क सुरक्षा के लिए सुरक्षा कर्मचारी भी सरकार भर्ती कर रही है, ऐसी जानकारी दी गई। मुख्यमंत्री यह बताएं कि बार-बार आपको याद करवाने के बाद भी अभी तक उन पुलिस कर्मचारियों की कोई चिंता सरकार ने नहीं की और उन्हें कोई राहत नहीं दी जो पुलिस कर्मचारी बीस वर्षों से ज्यादा समय से आतंकवाद पीड़ित परिवारों के सिपाही भर्ती किए गए। बीस से पच्चीस साल की नौकरी के बाद भी वे अभी तक कांस्टेबल ही हैं।

Advertisements

उन्हें आतंकवाद पीड़ित परिवार होने का कोई भी लाभ नहीं दिया गया। बहुत अच्छा होता कि आतंकवाद पीड़ित परिवारों के जो बच्चे पुलिस में भर्ती किए गए उन्हें भी तरक्की देकर एएसआई या एसआई बनाया जाता। नेताओं के बच्चे तो बिना कोई त्याग बलिदान किए उच्च पदों पर लगा दिए, पर जिनके परिवार के बहुत से लोग शहीद हुए उनकी खबर न पहली सरकारों ने ली है और न अब ले रही है। वैसे सरकार से यह भी सवाल है कि जब सीधे सबइंस्पेक्टर भर्ती किए जा रहे हैं तो क्या उनका तरक्की का अवसर खत्म तो नहीं हो जाएगा जो वर्षों की नौकरी के बाद एएसआई बने हैं या सबइंस्पेक्टर बनने वाली सूची में प्रतीक्षा कर रहे हैं।

पंजाब सरकार नई भर्ती करे यह बहुत अच्छी बात है पर उनकी भी चिंता करे राहत दे जो वर्षों से पदोन्नति की प्रतीक्षा कर रहे हैं और जो बेचारे आतंकवादियों के मारे, सताए हुए हैं उनको तो सबसे ज्यादा उन्नति का लाभ मिलना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here