अनमोल गगन मान द्वारा ट्रैवल मार्ट में विभिन्न स्टालों का दौरा

साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर (द स्टैलर न्यूज़): पंजाब टूरिज्म समिट और ट्रैवल मार्ट के आज दूसरे दिन राज्य के पर्यटन और सांस्कृतिक मामलों संबंधी मंत्री अनमोल गगन मान द्वारा ट्रैवल मार्ट में हिस्सा ले रही सभी स्टालों का दौरा किया गया। 
इस मौके पर उन्होंने जहाँ पर्यटन विभाग की तरफ से पंजाब राज्य की विरासत को पेश करती झांकी को देखा, वहीं साथ ही पंजाब के लोक रंग पेश करते भंगड़ा, गिद्दा, कढ़ाई, बुनना और रुई कातने वाली महिलाओं के साथ भी मुलाकात की गई। इस दौरान इन स्टाल वालों से पंजाब सरकार द्वारा करवाए गए पंजाब टूरिज्म समिट और ट्रैवल मार्ट के बारे उनके विचार जानने और इस दिशा में किये जाने वाले कामों के बारे उनसे जानकारी भी ली। स्टाल वालों ने जहाँ सरकार के इस उद्यम की सराहना की, वहीं साथ ही उन्होंने अन्य राज्यों में ब्रांड पंजाब को और बढ़िया ढंग से पेश करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि जैसे इस समागम में पंजाब के लोक रंग, विरासत, खाने-पीने और पंजाब की अनदेखे स्थानों को पेश किया गया है, उसी तरह देश के अलग-अलग हिस्सों में लगने वाले मेलों में भी पंजाब सरकार को इस तरह के स्टाल ज़रूर लगाने चाहिएं, जिस पर पर्यटन मंत्री द्वारा उनको भरोसा दिया गया गया भविष्य में देश के किसी भी कोने में लगने वाले इस तरह के मेले में ब्रांड पंजाब को और बेहतर ढंग से पेश किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here