सिफत कौर समरा ने एशियन गेमज़ में जीता एक सोने और एक चांदी का तगमा

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़): हांगज़ू में चल रही एशियन गेमज़ में पंजाब की निशानेबाज सिफत कौर समरा ने आज भारत के लिए एक सोने और एक चांदी का तगमा जीता। पुरूषों के स्किट मुकाबलो में पंजाब के अंगद वीर सिंह बाजवा और गुरजोत सिंह खंगूड़ा ने कास्य का तमगा जीता। 

Advertisements

पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने फरीदकोट की होनहार निशानेबाज सिफ़्त और दोनों स्किट निशानेबाज़ों को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से राज्य और देश का नाम रोशन किया है। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा पंजाब को खेल में फिर देश का अग्रणी राज्य बनाने के सपने को सिफ़्त जैसी खिलाड़ी ही पूरा करेंगी। पंजाब के खिलाड़ी एशियन गेमज़ में निरंतर बढिय़ा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सिफ़्त की यह प्राप्ति पंजाब में नयी उम्र के खिलाडिय़ों विशेषकर लड़कियों के लिए प्रेरणा स्रोत है। उन्होंने इस प्राप्ति का सेहरा निशानेबाजों की सख़्त मेहनत और उनके  माता-पिता  और प्रशिक्षकों सिर बांधा। खेल वतन पंजाब दी के उद्घाटनी समारोह में सिफ़्त समरा मशाल मार्च-पास्ट का हिस्सा थी। एशियन खेलों की तैयारी के लिए पंजाब सरकार ने सभी पंजाब के खिलाडिय़ों को 8-8 लाख रुपए का चैक सौंपा था। 

गुरू नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर की छात्रा सिफत कौर समरा ने हांगज़ू में 50 मीटर राइफल थ्री पुज़ीशन में व्यक्तिगत वर्ग में नये विश्व रिकार्ड के साथ सोने का तमगा जीता। इसी मुकाबलो में भारत की एक और निशानेबाज ने आशी चौकसी ने कांस्य  का तमगा जीता। सिफ़्त ने भारतीय टीम की तरफ से खेलते 50 मीटर राइफल थ्री पुज़ीशन के टीम वर्ग में चांदी का तमगा जीते। स्किट मुकाबलो में भारतीय टीम ने कांस्य  का तमगा जीता जिसमें पंजाब के अंगद वीर सिंह बाजवा और गुरजोत सिंह खंगूड़ा टीम का हिस्सा थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here