सरकारी कॉलेज में ’’स्वच्छता ही सेवा’’ तथा महात्मा गांधी जी की जयंती सम्बन्धी समारोह करवाये गये 

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकारी कॉलेज, होशियारपुर में कॉलेज के प्रिंसीपल डॉ.शशि बाला तथा वाईस प्रिंसीपल प्रो.जसवीरा अनूप मिन्हास की अध्यक्षता में रैड रिबन क्लब के इंचार्ज विजय कुमार तथा रणजीत कुमार के सहयोग से ’’स्वच्छता ही सेवा’’ तथा महात्मा गांधी जी की जयंती से सम्बन्धित प्रोग्राम करवाकर विद्यार्थियों में स्वच्छता की भावना पैदा की गई तथा महात्मा गांधी जी के जीवन से सम्बन्धित शिक्षा लेकर समाज तथा देश के प्रति बनते फर्ज़ को ईमानदारी से निभाने के लिए प्रेरित किया गया। 

Advertisements

कॉलेज के वाईस प्रिंसीपल प्रो.जसवीरा अनूप मिन्हास ने विद्यार्थियों को स्वच्छता सम्बन्धी चलाई जा रही मुहिंम मे बढ़चढ़ कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया। रैड रिबन क्लब तथा एन.एस.एस. इंचार्ज विजय कुमार ने महात्मा गांधी जी के जीवन की विस्तारपूर्वक जानकारी दी तथा विद्यार्थियों को उनके बताये आदर्शों तथा सिद्धांतों पर चलने के लिए तथा देश के प्रति बनते फर्ज़ को ईमानदारी के साथ निभाने के लिए प्रेरित किया। उनकी तरह सफाई अभियान में हिस्सा लेने तथा बुरा न बोलने, बुरा न सुनने तथा बुरा न देखने के लिए प्रेरित किया।  

इसी तरह नगर निगम के सी.एफ-कम-सी.सी जसविन्दर कौर, ज्योति कालिया, मीना कुमारी ने भी गंदगी न फैलाने, प्लास्टिक का इस्तेमाल न करने तथा देश को साफ-सुथरा बनाने का संदेश दिया क्योंकि प्लास्टिक का इस्तेमाल करना तथा गंदगी फैलाना हमारी मौत का कारण बनते हैं। कॉलेज स्टाफ के इलावा लगभग 200 के करीब विद्यार्थी इस समय उपस्थित थे। पोस्टरों के माध्यम से भी स्वच्छता प्रति जानकारी समारोह में दी गई।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here