हर घर तक पीने वाला स्वच्छ जल पहुंचाना पंजाब सरकार का विजन: कैबिनेट मंत्री जिंपा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने वार्ड नंबर 13 के मोहल्ला न्यू फतेहगढ़ में 34 लाख रुपए की लागत से लगने जा रहे ट्यूबवेल के निर्माण कार्य की शुरुआत के दौरान कहा कि ट्यूबवेल लगने से इलाके में पीने वाले पानी की कमी को दूर कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि जल सप्लाई विभाग की ओर से ट्यूबवेल लगाने का कार्य किया जा रहा है जो कि बहुत ही उत्तम क्वालिटी का होगा। इस दौरान उनके साथ मेयर सुरिंदर कुमार, सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी व डिप्टी मेयर रंजीता चौधरी भी मौजूद थे। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि ट्यूबवेल लगने से मोहल्ले के साथ लगते 3-4 वार्डों के लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि ट्यूबवेल लगने के बाद इलाके के लोगों की लंबे समय से पीने वाले साफ पानी वाली बड़ी समस्या का समाधान हो जाएगा।

Advertisements

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार का विजन है कि प्रदेश के हर घर नल व हर घर जल की सुविधा पहुंचे ताकि सभी को पीने का साफ पानी मिले। उन्होंने लोगों को पानी का सही इस्तेमाल करने के लिए भी प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि जल सप्लाई विभाग लोगों तक साफ पीने वाला पानी पहुंचाने के लिए दिन-रात काम कर रहा है और जहां तुरंत काम करने की जरुरत है वहां बिना देरी काम किया जा रहा है। उन्होंने इस दौरान जल सप्लाई विभाग के अधिकारियों को मेहनत और ईमानदारी से कार्य करने के लिए प्रेरित भी किया।

ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि पीने वाले पानी की बेहतर गुणवत्ता के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार बहुत गंभीर है और इस ओर योग्य प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा शहरों के साथ-साथ गांवों में स्वच्छता को सुनिश्चित बनाने के लिए भी पंजाब सरकार द्वारा बहुत सी योजनाओं पर काम किया जा रहा है। उन्होंने मुख्य मंत्री पंजाब भगवंत मान का धन्यवाद प्रकट करते हुए कहा कि उन्होंने होशियारपुर जिले को जल सप्लाई व सिंचाई के ट्यूबवेल देने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि जिले के लोगों की मांग के अनुसार पीने के पानी के अलावा सिंचाई के लिए ट्यूबवेल लगाए गए हैं। इस मौके पर पार्षद जतिंदर कौर, अजीत सिंह लक्की, अमरीक चंद, कामरेड गंगा प्रसाद, जय राम के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here