ओवरलोड व ओवरस्पीड वाहनों पर कड़ी कार्यवाही करके सडक़ सुरक्षा नियमों को पुख्ता करे प्रशासन: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत विकास परिषद के प्रांत कनवीनर पंजाब पश्चिम व प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में जिला प्रशासन से मांग की कि ओवरलोड व ओवरस्पीड वाहनों पर कड़ी कार्यवाही करके सडक़ सुरक्षा नियमों को पुख्ता किया जाए। उन्होंने कहा कि एक तरफ ओवरलोड वाहन तो दूसरी तरफ तेज रफ्तरा दौड़ती रेत एवं गोबर से भरी ट्रैक्टर-ट्रालियों के कारण सडक़ पर चलना दूभर हो जाता है तथा हादसों का खतरा बना रहता है। इतना ही नहीं ट्रैफिक नियमों की अवहेलना के कारण कई लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं।

Advertisements

गोबर से भरी ट्रैक्टर-ट्रालियों के कारण सडक़ों पर गंदगी भी फैलती है तथा इसके लिए जिम्मेदारों को जुर्माना भी लगाया जाना चाहिए ताकि वातावरण को दूषित होने से बचाया जा सके। श्री अरोड़ा ने कहा कि सुबह के समय नलोईयां चौक से बागपुर तक लकड़ी से भरी ओवरलोड ट्रालियों के कारण राहगीरों की जान जोखिम में रहती है तथा इस दौरान वहां पर न तो ट्रैफिक पुलिस होती है और न ही आरटीए विभाग का कोई कर्मचारी चैकिंग के लिए मौजूद रहता है।

सरेआम नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं तथा इन्हें रोकने के लिए प्रशासन को कड़े कदम उठाने की जरुरत है। हादसों के डर के चलते कई लोगों ने तो सैर पर जाना तक छोड़ दिया है। श्री अरोड़ा ने जिलाधीश और एसएसपी से मांग की कि शहर व बाहरी इलाकों में ट्रैफिक नियमों को पुख्ता करने के लिए कड़़े कदम उठाए जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here