सूर्यवंशी ध्वजारोहण से हुआ प्रभु श्री राम लीला का श्री गणेश

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट-गौरव मढ़िया: श्री प्रताप धर्म प्रचारणी सभा रामलीला दशहरा कमेटी ने सूर्यवंशी ध्वजारोहण से प्रभु श्री राम लीला का श्री गणेश किया। इस उपलक्ष्य मे रामलीला कमेटी ने अपने कार्यालय पंच मंदिर से एक विशाल शोभायात्रा का आयोजन किया और यह शोभा यात्रा विभिन्न बाजारों व चौंकों से होकर देवी तालाब की ग्राउंड पहुंची। इस शोभायात्रा का उद्धघाटन सीनीयर एडवोकेट व जिला बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान जेजेएस अरोड़ा ने अपने कर कमलों से किया और इसकी अगुवाई सभाध्यक्ष सुरिंदर शर्मा ने की। शोभायात्रा देवी तालाब ग्राउंड की पावन भूमि पर पहुँचने के बाद एडवोकेट अरोड़ा ने पूजा अर्चना कर सूर्यवंशी ध्वजा को स्थापित किया।

Advertisements

इस शोभायात्रा में सभा के चेयरमैन कृष्ण लाल सर्राफ, महासचिव रजिंदर वर्मा, राजेश सूरी, एडवोकेट पवन कालिया, कमलजीत सिंह, सतीश शर्मा, बिशवंर दास, मंगल सिंह,  हरवंत सिंह भंडारी,  पवन लुंबा, बावा पंडित, पंडित किशन लाल, गुलशन लुंबा, भूपिदर सिंह, लखबिंदर सिंह, रधु शर्मा, अक्षत कालिया, अंकुर महाजन, तनुज महाजन समेत सैंकडों सभा सदस्य, कलाकार व शहर निवासी उपस्थित थे। इस वर्ष श्री प्रताप धर्म प्रचारणी रामलीला कमेटी दशहरा पर्व-2023 का आयोजन करेगी।

यह जानकारी देते हुए सभा प्रधान सुरिंदर शर्मा ने बताया कि यह सभा कपूरथला रियासत के महाराज जगजीत सिंह के राज के समय से प्रभु श्री राम की लीला का मंचन करती आ रही है। उन्होने बताया कि उन्हें इस बात का गर्व है कि यह सभा उत्तर-भारत में एक मात्र ऐसी सभा है जोकि एक ही दिन में दो बार प्रभु की लीला कपूरथला वासियों को दिखाती आ रही है। सायं काल को प्रभु लीला का मंचन देवी तालाब की ग्राउंड में और रात्रि को इसी लीला का मंचन शालीमार बाग में नाटकों के रूप में किया जाता है तथा इस बार सभा 3डी प्रभु लीला का मंचन कर श्रोतागणों का प्रभुमय करेगी। एडवोकेट जेजेएस अरोड़ा ने कहा कि शहर को श्री प्रताप धर्म प्रचारणी रामलीला दशहरा कमेटी पर गर्व है जो आज के भौतिकवादी युग में मात्र 10 दिनों में प्रभु की लीला का मंचन कर श्री रामायण जी की शिक्षाओं से अवगत करवाने के लिए दिन-रात एक कर रही है। अरोडा ने प्रभु श्री राम के जीवन से अनेक प्रकार की शिक्षाएं लेने के लिए उपस्थित श्रोतागणों को प्रेरित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here