मुख्यमंत्री ने नशों के विरुद्ध बड़ी लड़ाई की शुरुआत की: अरदास, शपथ, खेल

अमृतसर, (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व अधीन राज्य भर के हज़ारों नौजवान पंजाब को पूरी तरह नशा मुक्त बनाने के लिए आज श्री हरिमन्दिर साहिब में अरदास में शामिल हुए। 

Advertisements

अरदास के दौरान मुख्यमंत्री के साथ शामिल हुए पीली पगड़ियां, पटके और चुननियों के साथ सजे हज़ारों नौजवानों ने परमात्मा के आगे अरदास की कि पंजाब में से इस कुरीति की जड़ काटने के उद्देश्य से शुरू किये इस पवित्र मिशन की कामयाबी के लिए बल प्रदान करें। उन्होंने राज्य में से नशों के मुकम्मल ख़ात्मे और नौजवानों की ताकत को रचनात्मक दिशा में लाने के मंतव्य से शुरू किये इस मिशन की सफलता के लिए अरदास की।

दरबार साहिब में अरदास की रस्म ग्रंथी सिंह बलजीत सिंह जी ने निभाई।  इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सदियों से श्री हरिमन्दिर साहिब प्रत्येक नेक कार्य के लिए मानवता के लिए प्रेरणा का स्रोत रहा है। उन्होंने कहा कि अरदास का एकमात्र मंतव्य राज्य में से नशों के श्राप का अंत करने के लिए शुरू किये इस नवीन मिशन की सफलता के लिए परमात्मा का आशीर्वाद लेना है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इस मुहिम में बड़ी संख्या नौजवानों की मौजूदगी इस बात का प्रमाण है कि पंजाब की नौजवान पीढ़ी इस नेक कार्य के लिए राज्य सरकार का सहयोग करने के लिए तैयार है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि नशों के खि़लाफ़ यह अपनी तरह की पहली लोक लहर है, जिससे इस श्राप की कमर तोड़ी जायेगी। उन्होंने कहा कि ‘होप पहलकदमी’ के अंतर्गत शुरू किये इस नशा विरोधी मिशन में ”अरदास करो, शपथ लो और खेलो” की तीन स्तरीय रणनीति बनायी गई है। उन्होंने कहा कि इस मुहिम के पहले पड़ाव के तौर पर हज़ारों नौजवान आज पंजाब को नशा मुक्त करने के लिए की अरदास में शामिल हुए। उन्होंने बताया कि आनलाइन अरदास के द्वारा हज़ारों और लोग भी इस मुहिम के साथ जुड़े हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि पंजाब को पूरी तरह नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए परमात्मा की अपार कृपया स्वरूप यह मुहिम शुरू की गई है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली बार नशों के खि़लाफ़ मुहिम ज़मीनी स्तर पर शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं, जब लोगों के सक्रिय सहयोग और तालमेल से इस खतरे का बिल्कुल सफाया किया जायेगा। भगवंत सिंह मान ने कहा कि एक तरफ़ नशा तस्करों को जेलों में डाल कर नशों की सप्लाई लाईन को तोड़ा जा रहा है, दूसरी तरफ़ नशा पीड़ितों के इलाज और पुनर्वास पर ध्यान केन्द्रित किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here