ग्रैंड पार्टनरशिप ने शिक्षा में किया उत्कृष्टता का मार्ग प्रशस्त

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): शिक्षा के क्षेत्र को आगे बढ़ाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम में, एचआईएस एक्सीलेंट इंस्टीट्यूट्स फिनलैंड के प्रतिष्ठित ओउलू विश्वविद्यालय के साथ एक अभूतपूर्व साझेदारी की घोषणा करते हुए रोमांचित है। इस भव्य सहयोग का उद्देश्य फिनलैंड की विश्व-प्रसिद्ध शिक्षा प्रणाली को वैश्विक स्तर पर शिक्षार्थियों के दरवाजे तक पहुंचाना है। ओउलू विश्वविद्यालय शिक्षा और अनुसंधान के लिए अपने अभिनव दृष्टिकोण के लिए जाना जाता है, जो प्रसिद्ध फिनलैंड शिक्षा प्रणाली के सार को दर्शाता है। एचआईएस उत्कृष्ट संस्थानों में समान नैतिकता और शिक्षा प्रणाली को बढ़ावा देकर, यह साझेदारी शिक्षा मानकों को फिर से परिभाषित करने में नई जमीन तोड़ने का वादा करती है। एचआईएस एक्सीलेंट इंस्टीट्यूट्स के डॉ. आशीष सरीन ने कहा, “यह गठबंधन हमारे छात्रों को उच्चतम गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने की हमारी अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है।

Advertisements

ओलू विश्वविद्यालय की विशेषज्ञता और अंतर्दृष्टि का उपयोग करके, हमारा लक्ष्य हमारी शैक्षिक पेशकशों में क्रांतिकारी बदलाव लाना है और अपने छात्रों को तेजी से बदलते वैश्विक परिदृश्य में आगे बढ़ने के लिए आवश्यक कौशल और ज्ञान से लैस करना है।” ओलू विश्वविद्यालय, अपने समृद्ध इतिहास और अत्याधुनिक अनुसंधान पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, एचआईएस उत्कृष्ट संस्थानों के छात्रों और संकाय को मूल्यवान संसाधन और सहयोगात्मक अवसर प्रदान करने के लिए तैयार है। इस साझेदारी के कुछ प्रमुख तत्वों में शामिल हैं: संकाय और छात्र विनिमय कार्यक्रम: एचआईएस उत्कृष्ट संस्थानों और औलू विश्वविद्यालय के बीच संकाय और छात्रों का आदान-प्रदान, अंतर-सांस्कृतिक शिक्षा और सहयोगात्मक अनुसंधान पहल को बढ़ावा देना। अनुसंधान पहल: संयुक्त अनुसंधान परियोजनाएं और औलू विश्वविद्यालय की अत्याधुनिक अनुसंधान सुविधाओं तक पहुंच, विभिन्न शैक्षणिक क्षेत्रों में नवाचार और सफलताओं को बढ़ावा देना। 

पाठ्यचर्या संवर्द्धन: फिनलैंड शिक्षा प्रणाली से सर्वोत्तम प्रथाओं का एचआईएस उत्कृष्ट संस्थानों के पाठ्यक्रम में एकीकरण, एक समग्र और प्रगतिशील शिक्षण अनुभव सुनिश्चित करना। सेमिनार और कार्यशालाएँ: औलू विश्वविद्यालय के प्रोफेसरों द्वारा नियमित सेमिनार और कार्यशालाएँ आयोजित की जाती हैं, जो छात्रों और संकाय के शैक्षिक अनुभव को समान रूप से समृद्ध करती हैं। यह साझेदारी शैक्षिक उत्कृष्टता की खोज में एक बड़ी छलांग का प्रतीक है, जो सभी हितधारकों के लिए एक उज्जवल और अधिक विश्व स्तर पर जुड़े भविष्य का वादा करती है। एचआईएस उत्कृष्ट संस्थानों के बारे में: एचआईएस उत्कृष्ट संस्थान शिक्षा उद्योग में एक अग्रणी नाम है, जो छात्रों को समग्र शिक्षण अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है जो उन्हें भविष्य की चुनौतियों और अवसरों के लिए तैयार करता है।

औलू विश्वविद्यालय के साथ इस गठबंधन के साथ, एचआईएस उत्कृष्ट संस्थान शिक्षा में उत्कृष्टता प्रदान करने के अपने मिशन को पूरा करने में महत्वपूर्ण प्रगति कर रहा है। औलू विश्वविद्यालय के शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान के वैश्विक भागीदारी प्रमुख, डॉ. राइमो सालो ने फिनिश शिक्षा प्रणाली की सर्वोत्तम शिक्षा प्रथाओं को अपने उत्कृष्ट प्रबंधन और संकाय के साथ साझा किया और कार्यशाला, सेमिनारों के माध्यम से सलाह, प्रशिक्षण, शिक्षण-सीखने की सर्वोत्तम प्रथाओं और ज्ञान के आदान-प्रदान पर सहयोग का वादा किया। डॉ. आशीष सरीन ने डॉ. राइमो को उनकी यात्रा और संभावित सहयोग को समझने के लिए धन्यवाद और आभार व्यक्त किया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here