चिट्टा आरोपी कुणाल भाटिया की जमानत याचिका पर 21 सितंबर को आएगा फैसला

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। सैशन जज हमीरपुर की अदालत ने 32 ग्राम चिट्टे सहित सलासी के रॉयल होटल से गिरफ़्तार हुए कुणाल भाटिया के मामले में जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया है। कोर्ट 21 सितंबर को अपना फैसला सुनाएगा। सरकारी पक्ष ने बुधवार को कोर्ट में कुणाल भाटिया की जमानत का विरोध किया। जानकारी के अनुसार कुणाल भाटिया पुत्र अनिल भाटिया को सलासी के रॉयल होटल में जन्मदिन की पार्टी के दौरान पुलिस ने दबिश देकर रोहित शर्मा सहित गिरफ़्तार किया था । कुणाल भाटिया ने 11 सितंबर को सैशन कोर्ट हमीरपुर में ज़मानत याचिका नम्बर 490/2019 दायर की जिसे माननीय न्यायालय ने सुनवाई के लिए 12 सितंबर को रजिस्टर्ड कर लिया।

Advertisements

बेल एप्लिकेशन पर कोर्ट में पहली सुनवाई 16 सितंबर को हुई जिसमें सरकारी पक्ष को नोटिस जारी कर जबाव माँगा गया कि आरोपी को ज़मानत क्यों न दी जाए। एफ.आई.आर. नम्बर 176/2019 एवं सी.आर.पी.सी. की धारा 439 के तहत दायर जमानत याचिका में सरकारी पक्ष ने अपना जवाब माननीय कोर्ट में दायर कर दिया है। माननीय कोर्ट ने 18 सितंबर को कुणाल भाटिया की जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद ऑर्डर के लिए 21 सितंबर की तारीख़ निश्चित की है।

नशे के इस कारोबार में हाई प्रोफ़ाईल रईस परिवार के बच्चों के शामिल होने की अब तक की ख़ास बातें इस प्रकार है। 6 सितंबर को 32 ग्राम चिट्टे सहित रॉयल होटल में पुलिस की दबिश में कुणाल भाटिया व रोहित शर्मा गिरफ्तार। 7 सितंबर को आरोपी कोर्ट में पेश। कोर्ट ने 9 सितंबर तक आरोपी तीन दिन के लिए पुलिस के हवाले किए । 9 सितंबर को दोनों आरोपी कोर्ट में पेश। कोर्ट ने कुणाल भाटिया व रोहित शर्मा को 16 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में जेल भेजा। 16 सितंबर को आरोपी कोर्ट में पेश और कोर्ट ने पुलिस की दलीलों को स्वीकार करते हुए 18 सितंबर तक दोनों आरोपियों को पुलिस रिमांड में भेजा।

17 सितंबर को पुलिस ने कुणाल व रोहित से कड़ी पूछताछ के बाद तीसरे आरोपी रजत शर्मा पुत्र उत्तम चंद शर्मा को गिरफ़्तार करने में सफलता पाई। तीसरा आरोपी रजत जो कि एक कालेज लेक्चरर का बेटा है, 21 सितंबर तक पुलिस रिमांड में है। 18 सितंबर को कुणाल भाटिया और रोहित को कड़ी पूछताछ के बाद जव कोर्ट में पेश किया तो कोर्ट ने इन्हें पहली अक्तूबर तक 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। 21 सितंबर को कुणाल भाटिया की जमानत याचिका पर माननीय कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here