भ्रष्टाचार हमारे व देश के विकास में सबसे बड़ी बाधा: राहुल चाबा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) राहुल चाबा ने कहा कि भ्रष्टाचार एक ऐसी बीमारी है जो हमारे साथ-साथ देश के विकास में भी बाधा डालती है। वे आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स होशियारपुर में विजिलेंस ब्यूरो होशियारपुर की ओर से आयोजित जागरुकता सैमीनार के दौरान अलग-अलग विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ डी.एस.पी विजिलेंस ब्यूरो होशियारपुर मुनीश शर्मा व जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. लखबीर सिंह भी मौजूद थे। अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि भ्रष्टाचार हमारे देश व समाज को निगल रहा है। उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों को अपील करते हुए वे ऐसा काम करें कि उनके काम के ढंग पर सवालिया निशान न खड़े हों व लोगों का सरकारी तंत्र के प्रति विश्वास और ज्यादा बढ़े।

Advertisements

डी.एस.पी मुनीश शर्मा ने इस दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों को भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी ड्यूटी ईमानदारी से निभाने की शपथ दिलाई। उन्होंने बताया कि इस वर्ष ‘भ्रष्टाचार का विरोध करो, देश के प्रति वचनबद्ध रहो’ थीम के अंतर्गत विजिलेंस जागरुकता सप्ताह 30 अक्टूबर से 5 सितंबर तक मनाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत आने वाले दिनों में स्कूलों व कालेजों में जाकर विद्यार्थियों व स्टाफ को समाज व सरकारी तंत्र में फैले भ्रष्टाचार संबंधी सैमीनार कर भ्रष्टाचार के खिलाफ एकजुट किया जाएगा।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. लखबीर सिंह ने कहा कि समाज में प्रचलित भ्रष्ट कार्रवाई की असरदार रोकथाम के लिए बिना किसी झिझक सभी को आगे आना चाहिए ताकि इस सामाजिक बुराई को खत्म किया जा सके। उन्होंने कहा कि हम सभी को प्रण करना चाहिए कि किसी भी तरह की भ्रष्ट कार्रवाई का हिस्सा नहीं बनेंगे व ऐसे कार्रवाई सामने आने पर समर्थ अथारिटी को रिपोर्ट की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here