खुशखबरीः गांव बस्सी हुसैन की खड्ड शुरु, अब रेत के लिए नहीं होना पड़ेगा परेशान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर वासियों के लिए खुशी की खबर है। खबर यह है कि जो लोग घर या दुकान बनाने की सोच रहे हैं और रेत न मिलने या महंगी मिलने से परेशान थे, उन लोगों को राहत देते हुए पंजाब सरकार की तरफ से गांव बस्सी गुलाम हुसैन वाली खड्ड को खोल दिया गया है। अब होशियारपुर वासियों को रेत के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। आज 8 नवंबर 2023 को माइनिंग विभाग के अधिकारियों ने सरकार व विभाग के उच्चाधिकारियों के आदेशों पर गांव बस्सी गुलाम हुसैन की खड्ड में पहुंचकर माइनिंग का काम शुरु करवाया।

Advertisements

इस मौके पर माइनिंग अधिकारी एसडीओ करनदीप सिंह, इंस्पैक्टर मनिंदर सिंह, आयुष गिरिधर व इंस्पैक्टर आकाश मौजूद रहे। इंस्पैक्टर मनिंदर सिंह ने बताया कि बरसात के मौसम के कारण खड्ड को माइनिंग के लिए बंद कर दिया गया था तथा अब जबकि मौसम खुल गया है तो खड्ड को माइनिंग के लिए खोल दी गई है। उन्होंने बताया कि सरकार के आदेशों पर 5.5 रुपये फुट के हिसाब से रेत मिलेगी। इससे सरकार को प्रतिदिन एक लाख रुपये से ऊपर का राजस्व प्राप्त होगा। उन्होंने बताया कि गैरकानूनी माइनिंग नहीं करने दी जाएगी तथा विभाग द्वारा समय-समय पर चैकिंग करके इस बात को सुनिश्चित बनाया जाएगा।

इस मौके पर रेत लेने पहुंचे पाल सिंह, नितीश, राजा, गंगा प्रसाद, मनदीप सिंह, सुखविंदर आदि ने खड्ड चालू होने पर खुशी व्यक्त करते हुए सरकार एवं विभाग का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि खड्ड बंद होने के कारण उनके समक्ष कई समस्याएं खड़ी हो गईं थी और परिवार का पालन पोषण करना भी मुश्किल हो गया था।, लेकिन अब खड्ड के शुरु होने से उन्हें काफी राहत मिलेगी और लोगों को भी रेत के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here