ज़िला संघर्ष कमेटी के प्रधान ने लाजवन्ती नगर में झुग्गी-झोंपडी वालों की समस्याओं को जानने के लिए किया दौरा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): ज़िला संघर्ष कमेटी के प्रधान कर्मवीर बाली ने टांडा रोड, लाजवन्ती नगर में स्थित झुग्गी-झोंपडी वालों की समस्याओं को जानने के लिए दौरा किया। इस अवसर पर पियारी, सुनीता, सरोज कुमारी ने अपनी समस्याओं को  बताते हुये कहा कि उन्हें यहां रहते 20 साल से ऊपर हो गये हैं उनके तो आधार कार्ड बने हुये हैं, कुछ के आधार कार्ड गुम हो गये हैं। सरकारी सहूलतें बिना आधार कार्ड के नहीं मिलती। सरकार ने आधार कार्ड बनाना अनिवार्य कर रखा है परन्तु उनके बच्चे पढ़ते नही। अनपढ़ होने के कारण उनके स्कूल सर्टीफिकेट नहीं है।

Advertisements

आधार कार्ड बनाने के लिये उन्होंने बहुत दौड़ भाग की है परन्तु बनते नही है न ही आज तक उनके पास कोई आयाहै। इस अवसर पर कर्मवीर बाली ने कहा कि उनकी आवाज़ ज़िलाधीश तक पहुंचाई जायेगी और उनको आ रही समस्याओें की जानकारी दी जायेगी। कर्मवीर बाली ने कहा कि सरकारी सहायता इनको नही मिल रही और न इनके पास आयुष्मान कार्ड है, न इनको बुढापा पैंशन मिल रही, न इनके नीले कार्ड है जिससे इनको गेहूं मिल सके, इनके बच्चे अज्ञानता के कारण अनपढ़ हैं।

सरकार को चाहिए कि एक टीम का गठन करके इनको आ रही समस्याओं को दूर करे और भारत देश के नागरिक होने के कारण उन्हें हर सहूलियत मिले। कर्मवीर बाली ने कहा जल्द ही ज़िला कलैक्टर से मिल कर इन्हें बनती सहूलियत दिलाने का प्रयास किया जायेगा ताकि इनके बच्चों का भविष्य ठीक किया जा सके। यह लोग नरकीय जीवन व्यतीत करने को मजबूर हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here