डिप्टी कमिश्नर ने बजुर्गों की भलाई के लिए शुरु की ’’साडे बजुर्ग साडा मान’’ योजना का किया निरीक्षण

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल द्वारा डी.ए.वी. कॉलेज होशियारपुर में पंजाब सरकार द्वारा बजुर्गों की भलाई के लिए शुरु की ’’साडे बजुर्ग साडा मान’’ योजना का निरीक्षण किया गया। इस अवसर पर सीनियर सिटीजन वेलफेयर कौंसिल होशियारपुर द्वारा इस कैम्प में सहयोग करने के लिए जो अलग से स्टाल लगाया गया था वहां पर माननीय डिप्टी कमिश्नर ने विशेष तौर पर पहुंच कर कौंसिल के प्रधान ब्रिगेडियर सुरजीत सिंह, सरप्रस्त सुरजीत सिंह पूर्व डी.सी., उप-प्रधान कुलदीप राये आहलुवालिया तथा महासचिव सूरज प्रकाश आनंद की सराहना की। उन्होने सीनियर सिटीजन वेलफेयर कौंसिल होशियारपुर द्वारा इस कैम्प में बजुर्गों को अलग-अलग लाईनों में भेजने की, उनके आयुष्मान कार्ड, सीनियर सिटीजन कार्ड भरवाने आदि में सहायता करने की भी प्रशंसा की।

Advertisements

इस अवसर पर काउंसिल के पदाधिकारियों ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा जो बजुर्गों के लिए योजनायें यां भलाई वाले कैम्प लगाये जायेंगे उस में काउंसिल के सदस्य बढ़ चढ़ कर भाग लेंगे। यहां यह वर्णनीय है कि ’’साडे बजुर्ग साडा मान’’ योजना का उद्घाटन माननीय माल मंत्री श्री ब्रहम शंकर जिम्पा द्वारा इस स्वास्थ्य कैम्प में किया गया जिस में 60 वर्ष से अधिक की आयु वाले बजुर्गों के स्वास्थ्य की जांच, नाक, कान, गले की जांच, आंखों की जांच, आंखों का आपरेशन, मुफ्त में ऐनकें तथा दांतों की जांच भी की गई।

इस कैम्प का हज़ारों की संख्या में दूर-दूर के गांवों के मरीजों ने लाभ उठाया। सीनियर सिटीजन वेलफेयर कौंसिल होशियारपुर द्वारी भी ’बजुर्गों का सम्मान करो, बच्चों जैसे प्यार करो’ के बैनर के तले इस कैम्प में सहयोग किया गया। इस कैम्प में काउंसिल के सक्रिय सदस्यों प्रधान ब्रिगेडियर सुरजीत सिंह, सुरजीत सिंह पूर्व डी.सी., के.आर. आहलुवालिया, पूर्व इंकम टैक्स अधिकारी सुरजीत सिंह संदल, ज्ञान सिंह भलेठू, महासचिव सूरज प्रकाश आनंद तथा अन्य सदस्यों ने भी सहयोग दिया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here