रिश्तों का खून: कैनेडा में भाई ने की भाई की हत्या

brother-died-his-brother-canada-related-Punjab-Hoshiarpur.jpg

Triangle Acadamy

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर के नजदीकी गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने जोकि कैनेडा के ब्रॉम्पटन शहर में रहता था ने वहां पर अपने चचेरे भाई को गाड़ी से हिट करके उसकी हत्या कर दी। कैनेडा पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। भाई द्वारा भाई की हत्या किए जाने का समाचार यहां पहुंचने पर मृतक के घर में शोक की हर दौड़ गई।

Advertisements

brother-died-his-brother-canada-related-Punjab-Hoshiarpur.jpg

जानकारी अनुसार घटना भारतीय समयानुसार 31 दिसंबर की रात करीब 12 बजे की बताई जा रही है। मृतक कैनेडा के ब्रॉम्पटन शहर में ट्रक चलाने का काम करता था। मृतक के परिजनों से कैनेडा में स्थित भारतीय दूतावास से शव को जल्द से जल्द भारत भेजने संबंधी प्रक्रिया को पूरा करने की अपील की है। मृतक गुरप्रीत सिंह के चाचा राजिंदर सिंह धामी जोकि कैनेडा में रहते हैं व इन दिनों होशियारपुर आए हुए हैं ने बताया कि वे इस घटना से 2-3 दिन पहले ही होशियारपुर आए हैं।

brother-died-his-brother-canada-related-Punjab-Hoshiarpur.jpg

उन्होंने बताया कि उनके दूसरे भाई बजवाड़ा के रहने वाले रविंदर सिंह धामी एवं सुरिंदर सिंह धामी दोनों सगे भाई हैं। रविंदर सिंह के दो बेटे अवतार सिंह तारी व जगतार सिंह जग्गी उनके चाचा सुरिंदर सिंह धामी का लडक़ा गुरप्रीत सिंह धामी भी कैनेडा में रहते हैं। गुरप्रीत सिंह जब कैनेडा गया तो वह अपने ताया के लडक़े जगतार सिंह के यहां करीब 6 माह तक रहा। इस दौरान कभी दोनों के बीच किसी भी बात को लेकर कभी तकरार नहीं हुई। उन्हें यहां सूचना मिली कि अवतार सिंह तारी ने गुरप्रीत पर गाड़ी चढ़ा दी, जिससे उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि उन्हें जो पता चला है कि तारी व गुरप्रीत की किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी, जिसकी रंजिश के चलते तारी ने गुरप्रीत पर गाड़ी चढ़ाकर उसकी हत्या कर दी।

तारी ने गुरप्रीत को फोन करके किसी स्थान पर बुलाया था और जैसे ही गुरप्रीत गाड़ी से उतरा तो तारी ने उस पर गाड़ी चढ़ा दी थी। उन्होंने बताया कि तारी को कैनेडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है तथा अब वे गुरप्रीत के शव को भारत लाने हेतु कैनेडा में स्थित भारतीय अंबैसी से इस संबंधी प्रक्रिया को जल्द पूरा करने की अपील करते हैं। यहां पर मृतक गुरप्रीत के मृद्ध माता-पिता एवं एक छोटी बहन जोकि यहां पर शादीशुदा है तथा दूसरी बड़ी बहन कैनेडा में ही रहती है। गुरप्रीत के परिजनों ने आरोपी को सख्त से सख्त सजा देने की मांग करते हुए सरकार से उनके बेटे के शव को जल्द से जल्द भारत लाने की अपील की है।

hiwi cycle

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here