कैप्टन सरकार किसानों के साथ किए वादे पूरे करने के राह पर

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। कल मानसा में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा किसानों के कर्जे माफी का वादा पूरा करने की शुरुआत करने पर डा. राज कुमार ने कहा कि किसानों का आर्थिक स्तर ऊंचा उठाने के लिए यह इतिहासिक कदम है और इसके लिए कैप्टन साहिब बधाई के पात्र है। राज की विगड़ती अर्थ व्यवस्था के बावजूद यह पहल कैप्टन साहिब की किसानी को फिर से माली तौर पर बेहतर बनाने की उनकी सोच को दर्शाता है। किसानों के साथ-साथ छोटे खेतीहर मजदूरों के कर्जे माफ करने संबंधी भी घोषणा कर दी गई है जोकि गरीब मजदूरों के लिए एक बड़ी राहत है।

Advertisements

– किसानों के साथ-साथ खेतीहर मजदूरों के भी कर्जे होंगे माफ

डा. राज कुमार ने लोगों को अपील की कि वह शरारती अनसरों के और विरोधी पार्टियों के झूठे वहकावे में न आए और कैप्टन सरकार पर भरोसा रखे जोकि किसानों के साथ किए वादे पूरे करने के लिए गतिशील है। कर्जा माफी का कार्य पड़ाव में किया जा रहा है और पहले पड़ाव में 46 हजार से अधिक किसानों का लगभग 167 करोड़ रुपए का कर्जा माफ होगा।

किसी भी सरकार द्वारा शासन के इतने संखिपत समय में अपने वादे पूरे करने के लिए इस तरह ठोस कदम नहीं उठाए गए और न ही किसी अन्य राज्य सरकार ने इतनी बड़ी रकम की किसानों के लिए भरपाई की है। एक बार फिर इस प्रसिद्ध फैसले के लिए कैप्टन सरकार की प्रशंसा करते हुए डा. राज कुमार ने इसके साथ ही कल मानसा में कैप्टन साहिब द्वारा 2000 करोड़ की लागत के साथ 16000 कि.मी. की संपर्क सडक़ की मरम्मत के प्रोजैक्ट की शुरुआत के लिए भी उनका धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here