होशियारपुर वासियों को अब घर बैठे मिलेंगी 43 प्रकार की सरकारी सेवाएं

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): पंजाब के मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार की ओर से लोगों को उनके डोर स्टैप पर सरकारी सेवाएं मुहैया करवाने की शुरुआत की गई है। इस स्कीम के अंतर्गत होशियारपुर में भी सेवा सहायक तैनात कर दिए गए हैं।

Advertisements

यह जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने बताया कि होशियारपुर जिले के लोग अब 43 प्रकार की सेवा केंद्रों पर मिलने वाले सेवाएं घर बैठे प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए लोगों को अपने घर पर ही टोल फ्री नंबर 1076 पर कॉल करनी होगी। इस पर कॉल करने के बाद वे सरकारी प्रतिनिधि को बता सकते हैं कि किस समय पर उनके घर आकर उनके फोटो या अन्य दस्तावेज लेजाकर उनको सरकारी सेवा का लाभ दे सकता है। सरकारी सेवा के अंतर्गत जो भी सर्टिफिकेट बनेगा वह भी व्यक्ति को उसके घर पर ही सरकारी प्रतिनिधि देकर आएगा। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इस सेवा के शुरु होने से जिले के लोगों को बड़ी सुविधा होगी और उनको सरकारी सेवाएं लेने के लिए सेवा केंद्र या अन्य सरकारी कार्यालयों तक नहीं जाना पड़ेगा। इससे कार्यालय में भी भीड़ कम होगी व लोगों को घर बैठे ही सरकारी सुविधाएं मिल सकेंगी। उन्होंने जिला वासियों को अपील की कि वे अधिक से अधिक इन सेवाओं का लाभ लें।

प्रशासनिक सुधार विभाग के जिला आई.टी मैनेजर रणजीत सिंह ने बताया कि होशियारपुर जिले में यह सेवा शुरु हो गई है और अब तक 21 अप्वाइंटमेंट बुक भी हो चुकी है। उन्होंने बताया कि इस संबंधी जिले की पांच तहसीलों के लिए पांच सेवा सहायक तैनात किए गए हैं और आगे जरुरत के अनुसार इनकी गिनती में वृद्धि की जाएगी। उन्होंने बताया कि एक समय पर एक सिटीजन अधिक से अधिक चार सेवाएं हासिल कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here