कोविड-19: इलाज व दाहसंस्कार में सरकार की हिदायतों का पालन करें: खन्ना

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद अविनाश राये खन्ना ने लोगों से अपील की है कि कोविड-19 मरीज तथा किसी कोविड-19 मरीज की मृत्यु के बाद संस्कार करने से डरे नहीं शमशान कर्मी व आम लोग।

Advertisements

-कहा, केन्द्रीय स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों का पालन कर हुआ जा सकता है कोरोना भय मुक्त

इस संबंधी जानकारी देते हुए श्री खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने बताया कि श्री खन्ना ने आम जनता से अपील की है कि वे कोविड-19 मरीज से बिल्कुल नहीं डरें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 मरीज के इलाज के समय स्वास्थ्य कर्मी सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हिदायतों का पालन करते हुए खुद को भी सुरक्षित रखें।

श्री खन्ना ने कहा कि आज कोविड-19 पीडि़त मरीज की मृत्यु से आम जनता व शमशान कर्मी भय में हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना पीडि़त के दह संस्कार से शमशान कर्मी डरे नहीं। श्री खन्ना ने आम लोगों व शमशान कर्मियों से आह्वान किया है कि केन्द्र सरकार द्वारा कोविड-19 पीडि़त मरीज की मृत्यु के बाद उसकी मृतक देह के रखाव व उसके संस्कार के लिए जो केन्द्र सरकार ने गाईडलाइन जारी की है उसको फोलो करेंगे, तो कोरोना पीडि़त के दहसंस्कार में किसी भी तरह की महामारी से बचा जा सकता है।

श्री खन्ना ने कहा कि कोरोना पीडि़त की मृत्यु के बाद उसके दहसंस्कार के समय शमशान कर्मी अपने आप को अच्छी तरह गलव्ज, मास्क व अपने आप को सेनेटाइज करके संस्कार कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना पीडि़त की मृत्यु के बाद दह संस्कार में कम से कम लोग इक्ट्ठे हों। उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा दी गई गाईडलाइन के अनुसार कोरोना पीडि़त की मृत्यु के बाद उसके पारिवारिक सदस्य दूर से बिना छूए उसके मुख दर्शन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा दी गई हिदायतों के अनुसार कोरोना पीडि़त की मृत्यु के बाद उसके शरीर को पैक के साथ ही शमशान भूमि ले जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि कोरोना पीडि़त देह के संस्कार के बाद अस्तियों को इक्ट्ठा करने से कोई महामारी का खतरा नहीं है। खन्ना ने कहा कि कोरोना पीडि़त के संस्कार के बाद अपने शरीर को नहाकर अच्छी तरह से सेनेटाइज कर लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज हम सभी को कोरोना महामारी से डरने की बजाए सरकार द्वारा दी गई हिदायतों का पालन कर इसे देश से खत्म करने में सरकार की मदद करनी चाहिए।

श्री खन्ना ने कहा कि अगर हम कोरोना पीडि़त की मृत्यु के बाद सरकार के द्वारा दी गई हिदायतों का पालन करते हैं, तो हम समाज में कोरोना पीडि़त के आ रहे दह संस्कार में मुश्किलों के साथ-साथ व समाज में फैले भय से भी लोगों की समस्या का समाधान कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here