शहीद उधम सिंह ज़ी के जन्मदिन पर हर पंजाबी को देश सेवा का परण लेना चाहिए: अवि राजपूत

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़), गौरव मढ़िया।  आज अवि राजपूत सेवादार हल्का कपूरथला (शहीद उधम सिंह सेवा सोसायटी) ने अपने मुख्य कार्यालय के बाहर केक काटकर शहीद उधम सिंह ज़ी का जन्मदिन मनाया और शहीद उधम सिंह सेवा सोसाइटी ने लोगों से अपील की  हम सबको शहीद उधम सिंह ज़ी जैसा बनने की कोशिश करंनी  चाहिए,देश की सेवा के लिए प्रयास करना चाहिए। अवि राजपूत ने बताया कि कैसे शहीद उधम सिंह ज़ी ने  पंजाबीयो की मौत का बदला लेने के लिए 20 साल के लंबे इंतजार के बाद बदला पूरा किया था और पंजाबियों की खातिर अपने प्राणों की आहुति दे दी। अगर उन्होंने सिर्फ अपने बारे में सोचा होता तो  वो भी बलिदानो के रास्ते को ना चुनते उन्होंने लोगों के लिए फांसी का बलिदान स्वीकार कर लिया।

Advertisements

वे  भी अधिक समय तक जीवित रह सकते थे, वे अपने परिवार के बारे में सोच सकते थे, लेकिन उन्होंने आम लोगों और पंजाबियों की खातिर और आजादी दिलाने खातिर  अपने जीवन की परवाह नहीं की। उन्होंने बहुत योगदान दिया और आज हम लोग खुले आसमान के नीचे सांस ले रहे हैं। वहीं कपूरथला में शहीद उधम सिंह जी की प्रतिमा पर बार-बा लगवान की मांग को प्रशासन द्वारा किसी दबाव में नजरअंदाज किया जा रहा है जो असहनीय है।

बड़े अधिकारियों की मानसिकता जगजाहिर है क्या वे नहीं चाहते शहीद उधम सिंह की शहादत को कपूरथला की जनता और समाज याद रखे लेकिन मैं और मेरी टीम हार नहीं मानेगी और इस मौके पर हमें कोई भी संघर्ष करना पढ़ा तो करेंगे प्रतिमा लगवा कर दम लेंगे। मेरे साथ अशोक शर्मा, मंजीत काला, लाडी, कुलदीपक धीर, सुमित कपूर, तजिंदर लवली, गोलू, मलकीत सिंह, मोहिंदर सिंह, निम्मा, राजेश कुमार,  रूबल धीर, बिट्टू, वरिंदर, दलबीर ‎‫सिंह, राहुल, मखन, जस्वीर कौर, सुनील, जसबीर कौर, बलजीत कौर, प्रीती, गुर्जन्ट, गोपी सिंह, निर्मल कौर, रोहित हाजर थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here